दुनिया से लड़कर की अंतरजातीय शादी, बेइज्जती के डर से 5 महीने में कर दी पत्‍नी की हत्या

कवर्धा
छत्तीसगढ़ की कवर्धा पुलिस ने नवविवाहिता की हत्‍या की गुत्थी सुलझाने का दावा किया है. मामले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. महिला का हत्यारा कोई और नहीं, बल्की उसका पति ही निकला. पुलिस का कहना है कि पति ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर पत्‍नी की हत्या की थी. हत्या की वजह बेहद ही हैरान करने वाली है.

जानकारी के मुताबिक, मृतका की पहचान करुणा यादव के रूप में हुई है जो कि बालोद जिले के गुंडरदेही ब्‍लॉक के ग्राम नाहदा की रहने वाली थीं. हत्‍या से चार-पांच महीने पहले उन्‍होंने कवर्धा के गोछिया निवासी शेखराम कौशिक से प्रेम विवाह किया था. दोनों की जाति में अंतर होने के कारण समाज और परिवार के लोगों ने करुणा को स्वीकार नहीं किया. पहले दिन से ही इस शादी का विरोध हो रहा था. आरोपी पति शेखराम को लगता था कि शादी के बाद से उसकी बदनामी हो रही है. इसलिए उसने अपने दोस्त लवकुश कौशिक के साथ मिलकर करुणा की हत्या की साजिश रची थी.

ऐसे रची हत्या की साजिश-

पुलिस ने बताया कि लवकुश ने अपने परिचित अशवन से बात की. बीस हजार रुपए में करुणा की हत्या की सुपारी दे दी गई. तीन हजार एडवांस फिर बाकी काम होने के बाद देने का वादा किया गया था. मौका पाकर आरोपी पति ने अपनी पत्नी को जंगल में घुमाने के बहाने सुनसान इलाके में ले गया. यहां अशवन पहले से अपने तीन दोस्तों के साथ दोनों का इंतजार कर रहा था. मौका पाते ही सभी ने मिलकर महिला के गले को गमझे से घोट दिया. उसके बाद उसके गले में चाकू से ताबडतोड़ वार किया. फिर भी मन नहीं भरा तो तो सिर को पत्थर से कुचल दिया.

पैसों के लालच में दोस्तों ने दिया साथ-

कोतवाली की पुलिस हतया की घटना के बाद से ही आरोपियों की तलाश में जुट गई थी. महिला की पहचान होते ही पुलिस आरोपियों तक पहुंच गई. उनके साथ हत्या के उकसाने वाले आरोपी की मां और नानी को भी सहआरोपी बनाया गया है.

घटना में शामिल सभी आरोपी 22-23 साल के है. जिन्होंने पैसों की लालच में महिला को मौत के घाट उतार दिया.

गौरतलब है कि महिला की पहचान आरोपी से रायपुर में काम करने के दौरान हुआ था. दोनों के बीच प्रेम संबंध बना और नागपुर में जाकर शादी कर ली थी. घटना में शामिल सभी आरोपी 22-23 साल के बताए गए हैं. इन लोगों ने पैसों की लालच में महिला को मौत के घाट उतार दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *