दुकानें जल्द बंद करने व्यापारी स्वंय कर रहे हैं पहल, कई ट्रेड सामने आए

रायपुर
केन्द्र व राज्य सरकार ने अनलाक-1 में दुकानों के साथ अन्य कामकाज को सामान्य रुप से संचालित करने के लिए एडवाइजरी बना दी है। छत्तीसगढ़ में सरकार ने सुबह 5 से रात के 9 बजे तक दुकानें खोलने की छूट दे दी है। व्यापारी दुकान तो खोल रहे हैं पर उस तरह से व्यापार नहीं हो पा रहा है। इस बीच कोरोना संक्रमण की रफ्तार भी तेज हो गई है इसलिए सुरक्षागत कारणों से कई ट्रेड के व्यापारियों ने सामूहिक फैसला लिया है कि वे रात में 9 की जगह शाम 7 बजे ही दुकानें बंद करेंगे। रायपुर के अलावा बिलासपुर व कोरबा के व्यापारियों ने भी यही तय किया है।
 
रायपुर में सराफा व्यावसायियों ने निर्णय लेते हुए प्रदेश भर में रोजाना शाम 7 बजे सराफा दुकानें बंद करने का फैसला लिया है। इसके साथ ही रविवार को दुकानें पूरी तरह से बंद रहेंगी। राज्य में कोरोना के बढ़ते लगातार संक्रमण को देखते हुए इसे तत्काल ही अमल में लाने सभी सहमत हुए है और एसोसिएशन ने अपने सभी सदस्यों को इसके लिए सूचित भी कर दिया है।

गोलबाजार-बंजारी रोड व्यापारी संघ शाम ,कपडा बाजार रेडीमेड व्यापारी संघ,महादेव घाट रोड व्यापारी संघ, रायपुर अनाज व्यापारी संघ, रायपुर स्कूटर पार्ट्स डीलर एसोसिएशन,डुमरतराई व्यापारी कल्याण महासंघ, रायपुर मशीनरी मर्चेंट एसोसिएशन, रायपुर इलेक्ट्रिकल मर्चेंट एसोसिएशन, रायपुर पुस्तक विक्रेता संघ ने अपनी दुकानें शाम सात बजे तक बंद कर लेने का निर्णय लिया है।

कोरबा चेंबर आफ कामर्श, बिलासपुर- मर्चेंट एसोसिएशन- सुबह 9 से शाम 6 बजे तक। महासमुंद- इलेक्ट्रिकल एंड इलेक्ट्रॉनिक्स एसोसिएशन- सुबह 9 से शाम 5 बजे तक। राजिम- चैंबर आॅफ कॉमर्स, नवापारा (राजिम)- सुबह 7 से शाम 7 बजे तक। तिल्दा- चैम्बर आॅफ कॉमर्स, तिल्दा और तिल्दा नेवरा फुटवियर एसोसिएशन- सुबह 9 से शाम 7 बजे तक।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *