दीनदयाल के नाम पर गरमाया सदन, सरकार व विपक्ष में ठनी

रायपुर
छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार ने एक बड़ा फैसला लेते हुए सरकारी योजनाओं का नाम बदल दिया है. पं. दीनदयाल उपाध्याय के नाम पर चल रही सरकारी योजनाओं के नामों को बदला गया है. सरकार ने फैसला किया है कि दीनदयायल उपध्याय की जगह अब योजनाओं का नाम इंदिरा गांधी, राजीव गांधी और बाबा भीमराव आंबेडकर के नाम पर होगा. राज्य सरकार ने कुल पांच योजनाओं के नाम बदलने का आदेश दिया है.

सरकार के इस फैसले को लेकर भाजपा ने कांग्रेस पर निशाना साधा है. भाजपा का कहना है कि कांग्रेस दुर्भावनापूर्वक कार्य कर रही है. भाजपा प्रवक्ता गौरीशंकर श्रीवास का कहना है कि महापुरुष किसी पार्टी के लिए नहीं होते हैं बल्कि पूरे देश के लिए होते है. लेकिन कांग्रेस ने ये फैसला लेकर नैतिक्ता को खत्म कर दिया है. कांग्रेस ने आखिरकार अपना असली चेहरा दिखा दिया है. वहीं कांग्रेस प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला का कहना है कि जिन योजनाओं के नाम बदले गए है उनके नाम पहले से उसी नाम से संचालित थे, जिसे भाजपा ने बदला था बल्कि कांग्रेस मूल रुप में वापस लाई है.

बता दें कि नगरीय प्रशासन विभाग के आदेश के अनुसार पंडित दीनदयाल स्वालंबन योजना अब राजीव गांधी स्वालंबन योजना, पं. दीनदयाल उपध्याय सर्वसमाज मांगलिक भवन योजना अब डॉ. बीआर आंबेडकर सर्वसमाज मांगलिक भवन योजना, पं. दीनदयाल उपध्याय एलईडी पथ प्रकाश योजना अब इंदिरा प्रियदर्शनी एलईडी पथ प्रकाश योजना, पं. दीनदयाल उपध्याय आजीविका केंद्र योजना अब राजीव गांधी आजीविका केंद्र योजना, पंडित दीनदयाल उपध्याय शुद्ध पेयजल योजना अब इंदिरा प्रियदर्शनी शुद्ध पेयजल योजना के नाम से जाना जाएगा. इसके लिए नगरीय प्रशासन विभाग ने नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *