दिल्ली में 4+3 के फॉर्म्यूले पर आखिरी सेकंड तक तैयार कांग्रेस: राहुल गांधी

नई दिल्ली
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन के लिए आखिरी सेकंड तक तैयार रहने की बात कही है। उन्होंने कहा है कि वह बीजेपी को हराने के लिए दिल्ली में 4+3 के फॉर्म्यूले पर आम आदमी पार्टी से गठबंधन करने को आखिरी सेकंड तक तैयार रहेंगे लेकिन अरविंद केजरीवाल को हरियाणा में तालमेल की शर्त छोड़नी होगी।

राहुल ने कहा कि दिल्ली के लिए 4+3 का फॉर्म्यूला खुद केजरीवाल ने ही दिया था। शुरू में हमारी पार्टी के लोग इसके लिए तैयार नहीं हो रहे थे, फिर जब हमने उनको राजी किया, तब केजरीवाल ने हरियाणा की शर्त जोड़ दी। हरियाणा की शर्त हमें मंजूर नहीं। यह पूछे जाने पर कि क्या नाम वापसी की समय सीमा तक भी गठबंधन की उम्मीद रखी जाए? इस सवाल पर उन्होंने कहा कि हम तो आखिरी सेकंड तक की बात कह रहे हैं। जिस वक्त अरविंद केजरीवाल हरियाणा की शर्त छोड़ देंगे, उसी वक्त गठबंधन हो जाएगा।

प्रियंका गांधी के मोदी के खिलाफ वाराणसी से चुनाव लड़ने की संभावना पर राहुल ने कहा कि इस बारे में पार्टी का फैसला हो चुका है, लेकिन फैसला क्या हुआ, इस पर हम अभी सस्पेंस बनाकर रखना चाहते हैं। यूपी में महागठबंधन के साथ अपने रिश्तों पर राहुल ने कहा कि हम तो वहां भी गठबंधन चाहते थे लेकिन वे लोग ही तैयार नहीं हुए। हमें चुनाव तो लड़ना ही है लेकिन हमने प्रियंका से कहा है कि यूपी में जहां भी कांग्रेस के उम्मीदवार कमजोर हैं, वहां एसपी-बीएसपी उम्मीदवारों को नुकसान नहीं होना चाहिए। हमारा लक्ष्य बीजेपी को हराना है। जहां भी और जिस भी तरीके से बीजेपी को हराना होगा, हम हराएंगे। प्रधानमंत्री से जुड़े अपने चर्चित नारे के बारे में राहुल ने कहा कि हम सुप्रीम कोर्ट का बहुत सम्मान करते हैं, हम उसे लेकर कोई टिप्पणी नहीं करेंगे लेकिन वह नारा लोगों के दिल में घर कर चुका है। हमने जो नारा दिया है, उसमें सचाई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *