दिल्ली में तेज बारिश मौसम हुआ सुहाना

नई दिल्ली

गुरुवार शाम दिल्ली-एनसीआर के लिए गर्मी से राहत दिलाने वाली रही. एनसीआर में एक ओर जहां तापमान में कमी दर्ज की गई तो वहीं दूसरी ओर दिल्ली के कई इलाकों में काफी बारिश भी हुई. पश्चिमी दिल्ली में बारिश काफी तेज रिकॉर्ड की गई है. बारिश और तापमान में गिरावट की वजह से दिल्ली वासियों को प्रचंड गर्मी वाले इस मौसम में भी राहत का अनुभव हो रहा है. इसके साथ ही हवाएं चलने की वजह से एनसीआर के लोगों को भी गर्मी से काफी राहत मिल रही है.

आपको बता दें कि मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर में मौसम के करवट लेने का अनुमान पहले ही जारी कर दिया था. मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर और उत्तर पश्चिम भारत में अगले दो दिन तक तेज हवाएं चल सकती हैं और गरज के साथ बारिश हो सकती है. इससे मौसम सुहावना होगा और तापमान में गिरावट आएगी.

इस दौरान हवाओं की रफ्तार 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे हो सकती है. मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली-एनसीआर और उत्तर पश्चिम भारत में मौसम में यह बदलाव पश्चिमी विक्षोभ के चलते हो रहा है. इस दौरान दक्षिण से आने वाली हवाएं अपने साथ नमी लेकर आएंगी और दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर पश्चिम भारत में गर्मी से राहत मिलेगी.

मौसम विभाग ने यह भी कहा था कि मौसम में हो रहे इस बदलाव के चलते 10 जून तक उत्तर पश्चिम भारत में हीट वेव का भी असर नहीं रहेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *