उत्तर प्रदेश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 9000 के पार

 लखनऊ 
उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 371 नए केस सामने आए, प्रदेश में कोरोना मरीजों की एक दिन में यह दूसरी सबसे बड़ी संख्या है। इससे पहले कुछ दिनों पूर्व एक दिन में 378 कोरोना मरीज एक दिन में मिले थे। सबसे अधिक 31 नए केस नोएडा में मिले हैं। कोरोना के नए केस बढ़ने के साथ ही गुरुवार को 15 लोगों की मौत भी हुई, दूसरी बार ऐसा हुआ है जब एक दिन में कोरोना से 15 मौतें हुई हैं। गुरुवार को राज्य के विभिन्न अस्पतालों व मेडिकल कालेजों में कोरोना के कुल 3553 सक्रिय केस रह गए थे। 

गुरुवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिलों में बड़ी संख्या में कोरोना के नए मरीज मिले। आगरा में 10, मेरठ में 17, गौतमबुद्धनगर में 31, लखनऊ में 14, कानपुर नगर में 29 तथा गाजियाबाद में 16 नए केस मिले हैं। इसके असावा सहारनपुर में तीन, फिरोजाबाद में सात, मुरादाबाद में छह, वाराणसी में 13, जौनपुर में 14, बस्ती में 11, बाराबंकी में एक, अलीगढ़ में छह, हापुड़ में पांच, सिद्धार्थनगर में दो, अयोध्या में 11, गाजीपुर में पांच, अमेठी में नौ, आजमगढ़ में दो, बिजनौर में दो, प्रयागराज में दो, संभल में चार, संतकबीर नगर में 13, प्रतापगढ़ में दो, मथुरा में एक, सुल्तानपुर में एक, गोरखपुर में तीन, मुजफ्फरनगर में तीन, देवरिया 11, लखीमपुर खीरी दो, गोंडा में एक, अंबेडकरनगर में चार, इटावा में छह, हरदोई में 11, महाराजगंज में एक, कन्नौज में पांच, पीलीभीत में एक, शामली में तीन, जालौन में तीन, सीतापुर में एक, भदोही में तीन, झांसी में तीन, चित्रकूट में 12, मैनपुरी में चार, फर्रूखाबाद में चार, बागपत में 18 औरैय्या में तीन, श्रावस्ती में पांच, एटा में एक, बांदा में दो, मऊ में सात, चंदौली में एक, कानपुर देहात में एक, शाहजहांपुर में पांच, कुशीनगर में सात तथा हमीरपुर में तीन नए केस कोरोना के मिले हैं। इन नए केसों के साथ ही राज्य में अब तक कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 9237 पर पहुंच गई है।  

15 मौतों के साथ कोरोना से मृतकों की संख्या 245 पहुंची
गुरुवार को राज्य में कोरोना पाजिटिव 15 मरीजों की मौत हो गई। इस मौत के साथ ही राज्य में कोरोना से मरने वाले लोगों की संख्या 245 हो गई। राज्य में अब तक इलाज के बाद 5439 मरीज इलाज के बाद ठीक होकर अपने घरों को जा चुके हैं। इस समय कुल सक्रिय मरीजों की संख्या 3553 है। पिछले 24 घंटे में ही कोरोना पर विजय पाने वाले 185 मरीज डिस्चार्ज किए गए। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *