चित्रकोट उपचुनाव: 9 महीने पहले हारे लक्ष्छूराम कश्यप पर बीजेपी ने फिर खेला दांव

रायपुर
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बस्तर संभाग के चित्रकोट उपचुनाव (Chitakote By-Election) के लिए बीजेपी (BJP) ने प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर दिया है. बीजेपी ने लच्छूराम कश्यप पर एक बार फिर भरोसा जताया है. लच्छू राम 9 महीने पहले ही हुए विधानसभा चुनाव 2018 (Assembly Election) में चित्रकोट सीट से ही हार गए थे. लच्छूराम को कांग्रेस प्रत्याशी दीपक बैज (Deepak Baij) ने हराया था. इसके बाद अब फिर से बीजेपी ने उनपर दांव खेला है. कांग्रेस ने इस सीट पर नये प्रत्याशी के रूप में राजमन बेंजाम को मैदान में उतारा है. दोनों ही प्रत्याशी सोमवार को अपना नामाकंन दाखिल कर सकते हैं.

बस्तर (Bastar) ​के चित्रकोट विधानसभा उपचुनाव (Bypoll) के लिए लच्छूराम को प्रत्याशी बनाए जाने के बाद बीजेपी ने जीत का दावा किया है. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी का कहना है कि 2018 के विधानसभा चुनाव में भले ही लच्छूराम कश्यप को हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन हार के बाद भी वे क्षेत्र में काफी सक्रिय हैं. जनता का विश्वास उन्होंने जीता है. स्थानीय नेता और कार्यकर्ताओं से चर्चा और उनकी सहमति के बाद ही लच्छूराम को बीजेपी ने अपना प्रत्याशी बनाया है.

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस ने चित्रकोट विधायक दीपक बैज को बस्तर संसदीय क्षेत्र से अपना प्रत्याशी बनाया था. दीपक बैज को इस सीट पर जीत मिली. इसके बाद विधानसभा सदस्यता से दीपक बैज ने इस्तीफा दे दिया था. तब से ये सीट खाली थी. अब यहां उपचुनाव हो रहा है. इसके लिए 21 अक्टूबर को वोटिंग और 24 अक्टूबर को मतगणना होगी. इसके लिए लिए राजनीतिक दलों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *