दिल्ली बीजेपी नए अध्यक्ष केवल शो पीस बनकर रहेंगे: कांग्रेस  

 
नई दिल्ली 

 भारतीय जनता पार्टी की ओर से सोमवार को जारी एक रिलीज ने दिल्ली बीजेपी के नए अध्यक्ष आदेश गुप्ता के लिए विचित्र स्थिति पैदा कर दी. दरअसल, केंद्रीय मुख्यालय की तरफ से जारी इस आदेश में कहा गया कि बीजेपी की दिल्ली इकाई में पुनर्रचना और संगठनात्मक नियुक्तियों का अधिकार बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह और बीजेपी की महिला विंग की अध्यक्ष विजया रहाटकर को सौंपा गया है.
 

ऐसे में सवाल उठने लगा कि क्या दिल्ली बीजेपी के नए प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता से यह अधिकार छीन लिया गया है कि वह प्रदेश की तमाम संगठनात्मक नियुक्तियां कर सकें. दिल्ली बीजेपी के बेहद विश्वसनीय सूत्रों ने बताया कि आदेश गुप्ता जमीनी नेता माने जाते हैं, लेकिन उन्हें संगठन चलाने का बिल्कुल भी अनुभव नहीं है, ऐसे में जब प्रदेश स्तर का बड़ा पद उन्हें सौंपा गया है तब संगठनात्मक नियुक्तियों में सहायता के लिए दो वरिष्ठ नेताओं को काम सौंपा गया है.

 
हालांकि, इस बारे में जब दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर से सवाल पूछा गया तो उन्होंने इस पूरी बात से इनकार कर दिया. नई दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी ने इस पूरे मामले में चुटकी ली है. अनिल चौधरी ने कहा है कि नए अध्यक्ष केवल शो पीस बनकर रहेंगे. दिल्ली नगर निगम में नेता विपक्ष और आम आदमी पार्टी के पार्षद सुरजीत पवार ने भी इस नए आदेश पर चुटकी ली है.
 

सुरजीत पवार ने कहा है कि पहले तो इस बात की सभी ने तारीफ की थी कि बीजेपी ने एक जमीनी नेता को प्रदेश अध्यक्ष के पद पर बैठाया है, पर इसी के साथ में जो यह नया ऑर्डर सामने आया तब पता चला कि दरअसल आदेश गुप्ता केवल मोहरा हैं, असल में बीजेपी दिल्ली दफ्तर कोई और चलाएगा.
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *