दिल्ली दंगों की जांच में थे शामिल, संदिग्ध हालात में मिला इंस्पेक्टर का शव

 
नई दिल्ली 

दिल्ली पुलिस के एक इंस्पेक्टर का शव कार में संदिग्ध हालात में मिला है. यह शव केशवपुरम थाना के रामपुरा इलाके से मिला. इंस्पेक्टर विशाल दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल में तैनात थे. इंस्पेक्टर के शव पर चोट के निशान नहीं थे. इंस्पेक्टर विशाल लोधी कॉलोनी स्पेशल सेल में तैनात थे. वह दिल्ली दंगों की जांच कर रही स्पेशल सेल की टीम का हिस्सा भी थे.

दरअसल, दिल्ली पुलिस को आज शाम करीब 4 बजे सूचना दी गई कि सुबह करीब 11 बजे से एक कार रुमाल वाली गली केशवपुरम इलाके में खड़ी है, जिसमे एक शख्स बेहोशी की हालत में पड़ा है. पुलिस मौके पर पहुंची और कार से शख्स को बाहर निकाला तो पता चला कार में मौजूद शख्स की मौत हो चुकी थी.
 
मृतक की पहचान इंस्पेक्टर विशाल के रूप में हुई, जो करीब 47 साल के थे. विशाल दिल्ली के शालीमार बाग इलाके में रह रहे थे. इंस्पेक्टर की पोस्टिंग फिलहाल स्पेशल सेल लोधी कॉलोनी स्थित दफ्तर में थी. विशाल स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुशवाह के एसओ का काम देख रहे थे. साथ ही साथ दिल्ली दंगों की जांच वाली टीम का भी हिस्सा थे. बॉडी पर चोट के निशान नहीं मिले हैं. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत की वजह साफ हो पाएगी.
 
बता दें कि इस साल की शुरुआत में नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में कई जगहों पर हिंसा भड़की थी. मामले में पुलिस ने अब तक 78 चार्जशीट दाखिल की हैं. वहीं दोनों समुदाय से 164 और 142 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इन सबके खिलाफ चार्जशीट दाखिल है. जबकि क्राइम ब्रांच ने भी दोनों समुदाय से 41 और 63 लोगों को गिरफ्तार किया है और सभी के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी है. कुल मिलाकर दोनों समुदाय से 205-205 लोगों को अब तक गिरफ्तार किया जा चुका है और सभी के खिलाफ चार्जशीट दाखिल है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *