दमोह में नाबालिग से दुष्कर्म मामले में दो आरोपी गिरफ्तार, BSP विधायक बोलीं- उम्र कैद या फांसी की हो सजा

दमोह
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के दमोह (Damoh) जिले में लगातार नाबालिगों से दुष्कर्म (Rape) के मामले सामने आ रहे हैं. इसी क्रम में जिले के पथरिया थाना क्षेत्र में करीब 16 वर्षीय नाबालिग के साथ दुष्कर्म का सनसनीखेज मामला सामने आया है. एक किराना दुकान में आचार का मसाला लेने पहुंची नाबालिग को दुकान पर मौजूद युवक और उसके दोस्त ने अकेला देखकर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म को अंजाम दिया. घटना शुक्रवार दोपहर की है.

नाबालिग ने रविवार को अपनी मां से इस घटना के बारे में बताया, जिसके बाद परिजनों ने तुरंत पथरिया थाने पहुंचकर पुलिस से इसकी शिकायत की. पथरिया थाना पुलिस ने परिजनों की शिकायत पर नाबालिग से दुष्कर्म मामले में दोनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी छानबीन शुरू कर दी. छानबीन के दौरान ने पुलिस ने अपनी सक्रियता दिखाते हुए दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. हालांकि एडिशनल एसपी द्वारा अभी तक आरोपियों की गिरफ्तारी के संबंध में बात स्पष्ट नहीं की गई.

इधर, जिले में नाबालिग से दुष्कर्म मामले के आरोपियों के पकड़े जाने पर बीएसपी विधायक रामबाई ने कहा कि कानूनी तौर पर जो भी कार्रवाई हो वो चाहे फांसी की हो या उम्र कैद वो कानून का फैसला होगा. वहीं निर्भया कांड के दोषियों को फांसी की सजी देने पर बीएसपी विधायक रामबाई ने कहा कि "मैंने कभी निर्भयाकांड के दोषियों की पैरवी नहीं की. निर्भया कांड के दोषियों जैसे निकृष्टों की मैं कभी पैरवी नहीं कर सकती. निर्भया कांड के दोषियों को अंतिम सांस तक जेल में ही रखा जाना चाहिए. ऐसा कानून नहीं बनना चाहिए जिसमें किसी को चौराहे पर फांसी दी जाए."

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *