थाने में बिक रहा था गांजा, चल रहा था रिश्वत का गंदा खेल 

 उन्नाव                                                                                                    
गंगाघाट थाने में गांजा बेचने, रिश्वत लेने के मामले के शनिवार को वायरल हुए वीडियो के मामला ठंडा नहीं पड़ा था रविवार को थाने में मुंशियाने के पट्टे से युवक को पीटते दरोगा का वीडिया सामने आने से हड़कंप मच गया। आईजी जोन के निर्देश पर एसपी माधव प्रसाद वर्मा ने मामले की जांच सीओ अंजनी राय को सौंपकर थाने के हेड कांस्टेबल प्रदीप कुमार को लाइन हाजिर कर दिया।

सीओ सिटी ने रविवार को गंगाघाट थाने में पुलिस कर्मियों से पूछताछ कर ही रहे थे कि थाने का एक और वीडियो वायरल हो गया, जिसमें एक दरोगा युवक को मुंशीआने में पट्टे से पीट रहा था। वीडियो वायरल होते ही आईजी जोन लखनऊ एसके भगत ने एसपी को जांच के आदेश दिए। एसपी ने देर शाम तीनों वीडियो के मामले में माल खाना इंचार्ज चंद्रपाल, थाने में सफाई करने वाले सफाईकर्मी व वीडियो में आए अन्य पुलिसकर्मियों को तलब कर पूछताछ की। एसपी ने सीओ की जांच रिपोर्ट आने के बाद दोषी कर्मियों पर कड़ी कार्रवाई की बात कही है

आईजी जोन लखनऊ एसके भगत ने बताया कि उन्नाव के गंगा घाट थाने में रिश्वत लेने, गांजा बेचने और मारपीट करने के तीन वीडियो सामने आए हैं, जिसकी जांच सीओ सिटी से कराई जा रही है, जरूरत पड़ी तो फॉरेंसिक टीम की भी मदद दी जाएगी।

महिला कांस्टेबिल ने वायरल किया वीडियो

गंगाघाट कोतवाली में तैनात एक महिला कांस्टेबल मन मुताबिक ड्यूटी न मिलने से नाराज थी। इसलिए उसने थाने की हर हरकत का वीडियो बनाना शुरू कर दिया। किसी ने चाय पीने के पैसे दिए तो उसने उसका भी वीडियो बना लिया और वायरल कर दिया कि घूस ले रहे हैं।

दो दिन से पुलिस ढूंढ रही थी वीडियो

यह तीनों वीडियो किसी ने ज़ोन के उच्चाधिकारियों को ट्वीट कर दिए थे। दो दिन पहले वायरल वीडियो के बारे में उन्नाव एसपी ने गंगाघाट प्रभारी निरीक्षक से पूछताछ की। तबसे कोतवाली प्रभारी इसकी तलाश में थे। रविवार को तीसरा वीडियो सामने आने पर एसपी ने कार्रवाई के साथ की जांच शुरू करा दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *