तेजस्वी बंगला विवाद मामलाः पटना हाईकोर्ट में सुनवाई पूरी, 7 जनवरी को होगा फैसला

पटना
बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के सरकारी बंगले से संबंधित मामले में सुनवाई पूरी हो चुकी है। पटना हाईकोर्ट सात जनवरी को इस मामले में फैसला सुनाएगा। चीफ जस्टिस एपी शाही की खंडपीठ ने इस मामले में सुनवाई पूरी कर ली है। तेजस्वी बंगला खाली करते हैं या नहीं अब इस बात का फैसला 7 जनवरी कोे होगा।

इससे पहले हाईकोर्ट की सिंगल बेंच ने तेजस्वी की याचिका को खारिज करते हुए सरकारी बंगला खाली करने का आदेश दिया था। तेजस्वी ने इस आदेश को हाईकोर्ट की डिवीजन बेंच में चुनौती दी। इस मामले में सभी पक्षों की बहस सुनने के बाद चीफ जस्टिस एपी शाही की खंडपीठ ने फैसला सुरक्षित रख लिया है जिसका ऐलान 7 जनवरी को होगा।

तेजस्वी का सरकारी बंगला खाली करवाने के लिए बिहार सरकार के आवास विभाग ने जिला प्रशासन को नोटिस जारी किया था। इसके बाद तेजस्वी की अनुपस्थिति में जिला प्रशासन ने बंगला खाली करवाने की कार्रवाई शुरू की थी जिस पर राजद के कार्यकर्ताओं ने प्रशासन का विरोध किया था। कार्यकर्ताओं के विरोध के कारण बंगला खाली करवाने की प्रक्रिया को स्थगित कर दिया गया था। गौरतलब है कि तेजस्वी यादव को राज्य का उपमुख्यमंत्री रहते हुए पटना के 5 देशरत्न मार्ग पर स्थित बंगला आवंटित किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *