दिल्ली में वोटिंग से पहले AAP के खिलाफ चुनाव आयोग पहुंची कांग्रेस

नई दिल्ली

दिल्ली की सभी सात लोकसभा सीटों पर मतदान से ठीक एक दिन पहले कांग्रेस पार्टी सत्ताधारी आम आदमी पार्टी के खिलाफ चुनाव आयोग पहुंची है. कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि आम आदमी पार्टी दिल्ली को वोटरों को फोन कॉल कर फर्जी सर्वे के आंकड़े बता रही है और उन्हें बरगलाने का काम कर रही है.

राजधानी दिल्ली में छठे चरण के तहत 12 मई को सभी सात लोकसभा सीटों पर मतदान है. मतदान से ठीक एक दिन पहले दिल्ली कांग्रेस यूनिट ने आम आदमी पार्टी के खिलाफ चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटाया है. कांग्रेस ने शिकायत की है कि आम आदमी पार्टी कॉल सेंटरों के जरिए मतदाताओं को फोन कॉल करा रही है और उन्हें फर्जी सर्वे के आंकड़ें बताए जा रहे हैं. कांग्रेस का आरोप है कि आम आदमी पार्टी गलत आंकड़े देकर वोटरों को गुमराह कर रही है. लिहाजा, इस मसले पर संज्ञान लिया जाए.

बता दें कि आम आदमी पार्टी और कांग्रेस में गठबंधन न होने के बाद यहां की लड़ाई त्रिकोणीय होती दिख रही है. आम आदमी पार्टी व उसके मुखिया अरविंद केजरीवाल लगातार सेकुलर वोट न बंटने की अपील कर रहे हैं. ऐसे में ये चर्चा भी आम है कि जो आप या कांग्रेस में से जिसका प्रत्याशी बीजेपी को हराने का काम करे, उसके पक्ष में समर्थन दिया जाए. इन तमाम राजनीतिक चर्चाओं के बीच कांग्रेस ने आप पर यह गंभीर आरोप लगाया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *