तीज 2019: इन हेयर स्टाइल्स के साथ दिखें फैब्यलस

तीज, सावन के दौरान आने वाला प्रमुख त्योहार है। हम कितने भी मॉर्डन और स्टाइलिश क्यों न हों लेकिन बात जब त्योहार मनाने की आती है तो हम अपने देसी लुक को ही पसंद करते हैं। आखिर हमारी परंपराएं और हमारी पोशाक दुनियाभर में एक खास पहचान रखती है। तो चलिए बात करते हैं इस तीज पर अपने लुक को कैसे संवारा जाए…

ड्रेस के साथ फब जाए
आप तीज पर लाइट वेट, फ्लोरल प्रिंट लहंगा पहनें, सूट पहनें या फिर साड़ी और गाउन। हम आपको कुछ ऐसे हेयर स्टाइल्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपकी हर ड्रेस के साथ फबेंगे और आपको परफेक्ट इंडियन लुक देंगे। साथ ही आप कंफर्टेबल भी महसूस करेंगी।

हाई बन
साड़ी या लहंगे के साथ आप हाई बन बनाएंगी तो यह न केवल आपकी खूबसूरती में चार-चांद लगा देगा बल्कि आप पूरा दिन बहुत कंफर्टेबल भी रहेंगी। क्योंकि हमारे यहां त्योहारों का मतलब होता है, पूरा परिवार और रिश्तेदार। ऐसे में अपने लुक और कपड़ों के साथ सहज होना जरूरी है। साथ ही बारिश के मौसम में होनेवाली अनचाही चिपचिप से भी हाई बन राहत देता है।

लो बन
अगर आपकी हाइट अधिक है या आप हील कैरी करनेवाली हैं तो आप लो बन बना सकती हैं। भारतीय सलवार-कमीज और गाउन पर लो बन बहुत खूबसूरत लगता है। साथ ही इससे आपके बाल बंधे रहेंगे तो आपको हैवी कपड़ों और गर्मी के कारण परेशानी नहीं होगी। आप अपने जूड़े पर कुछ असेसरीज का इस्तेमाल जरूर करें।

साइड बन
आपका सूट या सलवार कमीज किसी भी पैटर्न में क्यों न हो। आप अगर गर्ली और सूदिंग लुक चाहती हैं तो साइड की चोटी बनाएं। आप इसे गूथकर, फ्रेंच स्टाइल या फिर खुले बालों के साथ भी भा सकती हैं।

मैसी साइड बन
अगर आपने तीज पर पार्टी प्लान की है तो आप पार्टी लुक के लिए मैसी साइड बन बना सकती हैं। इसके साथ आप आगे की तरफ पफ बना सकती हैं या हेयर को अलग-अलग अंदाज में रोल करके साइड में लूज-मैसी बन बना सकती हैं। गाउन और साड़ी पर यह बना ज्यादा खूबसूरत लगेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *