तमिलनाडु में बारिश का कहर, 6 जिलों में स्कूल बंद, कल गई थी 17 जानें

 पेरम्बलुर

तमिलनाडु में बारिश का कहर जारी है. भारी बारिश के कारण पेरम्बलुर, रामनाथपुरम, शिवगंगई, अरियालुर, तिरुवरूर और तूतीकोरिन में सभी स्कूल मंगलवार को भी बंद हैं. इससे पहले कोयंबटूर में सोमवार को तीन मकान जमींदोज हो गए थे. इस हादसे में एक ही परिवार के 17 लोगों की मौत हो गई थी, जिसमें 11 महिलाएं थीं.

तमिलनाडु में भीषण बारिश के कारण पिछले चार दिनों में अलग-अलग इलाकों हुई घटनाओं में 25 लोगों की मौत हो गई है. इन में से 17 लोगों की मौत कोयंबटूर के नजदीक एक दीवार ढह जाने से हुई. पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी. मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी ने राज्य सचिवालय में अधिकारियों के साथ बैठक की जिसमें राहत और बचाव कार्य की समीक्षा की गई.

मुख्यमंत्री के. पलनीस्वामी ने घटना पर दुख जताते हुए प्रत्येक मृतक के परिवार को एक-एक लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है. पुलिस के मुताबिक, सोमवार तड़के करीब 5.30 बजे 20 फुट की एक दीवार घरों पर गिर गई, जिससे वे घर ढह गए और उनमें सो रहे लोगों की मौत हो गई. पुलिस और अग्निशमन कर्मियों ने मलबा हटाया और शवों को निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

एक बयान में कहा गया कि 17 लोगों की मौत जहां दीवार गिरने से हुई वहीं आठ अन्य लोगों की मौत 29 नवंबर से 1 दिसंबर के बीच हुई, इसके अलावा आठ लोग घायल हो गए. सरकार ने बारिश की वजह से 58 जनहानि हुई है, जबकि 1305 झोपड़ी और 465 टाइल्ड घरों को नुकसान पहुंचा है. सभी पीड़ितों को मुआवजा दिया जाएगा. सरकार के मुताबिक, 805 लोगों को चार राहत शिविरों में कुड्डालोर ठहराया गया है, वहीं तूतीकोरिन में दो शिविरों में 73 लोग और तिरुनेलवेली में दो शिविरों में 38 लोग शरण लिए हुए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *