डीयू फर्स्ट डे: टॉपर को मिला ड्रीम कॉलेज, ये हुए निराश, ऐसे थे रिएक्शन

 
नई दिल्ली 

दिल्ली विश्वविद्यालय में एडमिशन के लिए पहली कट ऑफ आ चुकी है. पहले दिन एडमिशन का क्रेज स्टूडेंट्स में साफ देखा जा सकता था. पहली कट ऑफ के बाद लोगों का रिएक्शन यहां जानें.

दिल्ली विश्वविद्यालय में एडमिशन के लिए पहली कट ऑफ आ गई है. कुछ कोर्सेज में कट ऑफ ने 99% की सीमा को छू लिया है. उच्च कट ऑफ अंकों के बावजूद पहले दिन डीयू में 2011 एडमिशन फीस जमा कराके पक्के हो गए. कैंपस में एडमिशन को लेकर सुबह से ही चहलकदमी शुरू हो गई थी.

देश भर के तमाम शहरों से डीयू में एडमिशन लेने के इच्छुक उम्मीदवार कॉलेजों में पहुंच रहे थे. वहीं जो कट ऑफ मानदंडों को पूरा कर रहे थे, वे एडमिशन के लिए सुबह सबेरे ही कॉलेजों के बाहर लाइन में खड़े हो गए थे.

कुछ अपने पसंदीदा कॉलेजों के लिए कट ऑफ छू लेने से बहुत खुश थे तो कुछ इस बात से निराश थे कि 97- 98 पर्सेंट होने के बावजूद उन्हें नामी कॉलेज का पॉपुलर कोर्स नहीं मिल पा रहा.

तमिलनाडु से आए आवेदक श्री राघव हिंदू कॉलेज और श्री राम कॉलेज ऑफ कॉमर्स में एडमिशन लेना चाहते थे. लेकिन उन्हें एडमिशन नहीं मिल सका. कारण ये था कि उनका सब्जेक्ट संस्कृत टॉप4  में शामिल नहीं था. उन्होंने कहा कि अब मैं हंसराज के लिए कोशिश करूंगा या दूसरी कट ऑफ लिस्ट का इंतजार करूंगा.

यहां हिसार से एक टॉपर भी पहुंचे थे, जिनके बोर्ड्स में 99.50% मार्क्स आए थे. उन्हें मानो अपने सपनों का कॉलेज मिल गया था. उनके माता-पिता डॉ नवनीत गर्ल और डॉ शालू गोयल अपने बच्चे के लिए बेहद खुश नजर आ रहे थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *