डिजिटल ट्रांजैक्शन पर कोई एक्स्ट्रा चार्ज लेने की योजना नहीं: पेटीएम

नई दिल्ली
डिजिटल वॉलिट कंपनी पेटीएम ने उन खबरों का खंडन किया है कि यह अपने प्लैटफॉर्म से डिजिटल पेमेंट पर नया चार्ज लेगी। सोमवार को कंपनी ने कहा कि वह यूजर से कोई अतिरिक्त चार्ज नहीं लेने जा रही है।

हम नहीं लेते कोई चार्ज: पेटीएम
उसने कहा, 'हम स्पष्ट करना चाहते हैं कि वन97 कम्यूनिकेशंस लि. का पेटीएम ऐप/पेमेंट गेटवे अपने ग्राहकों से कार्ड्स, यूपीआई, नेट बैंकिंग और वॉलिट समेत किसी भी तरह के पेमेंट मेथड पर कोई चार्ज या कन्वीनिएंस/ट्रांजैक्शन फीस नहीं लेता है।' कंपनी ने स्पष्ट किया, 'पेटीएम कस्टमर्स इस प्लैटफॉर्म पर बिना किसी फीस के सारी सेवाओं का इस्तेमाल करते रहेंगे (पहले की तरह ही।'

ईटी की खबर का खंडन
गौरतलब है कि इकनॉमिक टाइम्स ने रविवार को खबर + दी थी कि पेटीएम क्रेडिट कार्ड्स से पेमेंट पर 1 प्रतिशत, डेबिट कार्ड्स से पेमेंट पर 0.9 प्रतिशत और नेट बैंकिंग तथा यूपीआई आधारित मेथड्स से पेमेंट पर 12 से 15 रुपये चार्ज करेगी। लेकिन, पेटीएम का कहना है कि कुछ शैक्षणिक संस्थान एवं यूटीलिटी सर्विस प्रवाइडर्स क्रेडिट कार्ड चार्ज का वहन खुद नहीं करते और इसकी वसूली ग्राहकों से ही करते हैं।

पेटीएम की सलाह
कंपनी ने कहा, 'ऐसे मामलों में हम अपने यूजर्स को चार्ज से बचने के लिए डेबिट कार्ड्स और यूपीआई से पेमेंट करने की सलाह देते हैं। हम फिर से बताना चाहते हैं कि पेटीएम ये चार्ज किसी भी सूरत में नहीं वसलूती है।' पेटीएम ने कहा कि भविष्य में इस तरह का चार्ज वसूलने की कोई योजना नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *