डार्क स्किन के लिए कौन-सी लिपस्टिक बेहतर है

चले गए वे दिन, जब सांवली त्वचा वाली महिलाओं की सुंदरता को कम आंका जाता था। आज के समय में सांवले रंग को सेक्सी, ग्लैमरस और सुंदर माना जाता है। लेकिन गोरी त्वचा वाली महिलाओं की तरह ही सांवली महिलाओं को भी अपनी सुंदरता निखारने की जरूरत पड़ती है।

दरअसल, आपकी त्वचा चाहे सांवली हो या फिर गोरी, एक अच्छे मेकअप के साथ ही अट्रैक्टिव लिपस्टिक भी उतनी ही जरूरी है। हालांकि सांवली त्वचा वाली महिलाओं को लिपस्टिक के परफेक्ट शेड्स ढूंढने में परेशानी होती है। आइए जानते हैं डार्क स्किन के लिए कौन-सी लिपस्टिक बेहतर है।

​कॉपर ब्राउन
सांवली त्वचा वाली महिलाओं के लिए कॉपर ब्राउन शेड्स की लिपस्टिक परफेक्ट मानी जाती है। इस शेड्स में लिप्स सेक्सी नजर आते हैं। खास बात यह है कि कॉपर ब्राउन शेड्स की लिपस्टिक हर तरह के ड्रेस और पार्टी के लिए बेहतर है।

​​चॉकलेट ब्राउन
यह कॉपर ब्राउन से काफी अलग होता है। चॉकलेट ब्राउन बहुत गहरा कलर है। डार्क स्किन टोन पर यह नैचुरल नजर आता है। यदि आप सिंपल लुक में रहना चाहती हैं, तो अपने होंठों पर चॉकलेट ब्राउन शेड ट्राई करें। यह फैशनेबल और बहुत अलग दिखता है।

​मजेंटा
डार्क स्किन के लिए इस शेड्स की लिपस्टिक बेहद पॉपुलर है। यह शेड एशियन डार्क, अफ्रीकन डार्क और अफ्रीकन- एशियन डार्क स्किन टोन के लिए परफेक्ट है। सांवली त्वचा पर मजेंटा शेड काफी खूबसूरत नजर आता है, जो आपकी सुंदरता में चार-चांद लगा देता है।

​रेड
यह कलर हर किसी का फेवरेट है। सांवली त्वचा की महिलाओं पर यह शेड काफी हॉट और सुंदर लगता है। रेड लिप लाइनर से अपने लिप्स को लाइन करें और फिर रेड शेड की लिपस्टिक लगाएं। ऊपर से लाइट ग्लिटर लगाएं। इससे न सिर्फ आपका लुक संवरता है बल्कि आप काफी अलग नजर आ सकती हैं।

​रोज पिंक
रोज के चमकीले शेड्स सांवली त्वचा पर खूबसूरत नजर आते हैं। डार्क स्किन के लिए कोरल पिंक या रोज पिंक शेड्स परफेक्ट हैं। मार्केट में रोज के अलग-अलग शेड्स उपलब्ध हैं। अपनी पसंद के अनुसार इन शेड्स का इस्तेमाल कर आप अपने लुक को संवार सकती हैं।

​न्यूड
अगर आप सिंपल, सॉफ्ट और फॉर्मल लुक चाहती हैं तो न्यूड लिपस्टिक से बेहतर और क्या हो सकता है। अपने होठों को ब्रोंज से लाइन करें और सावधानी से न्यूड लिपस्टिक लगाएं। इस शेड में सांवली त्वचा की खूबसूरती निखरकर सामने आती है।

सांवली त्वचा के लिए इन सभी शेड्स की लिपस्टिक परफेक्ट हैं। ये शेड्स लुक को अट्रैक्टिव बनाते हैं जिससे आप दूसरों से काफी अलग नजर आती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *