डायमंड फेशियल से स्किन को मिलते हैं कई तरह के लाभ

चेहरे की खूबसूरती को निखारने और त्‍वचा को स्‍वस्‍थ बनाने के लिए कई प्राकृतिक और आर्टिफिशियल सौंदर्य उत्‍पादों से फेशियल किया जाता है। वहीं कई तरह के फेशियल होते हैं जिनमें से एक डायमंड फेशियल भी है। ये हर तरह की स्किन टाइप के लिए अच्‍छा होता है और ब्‍लैकहैड्स, एजिंग, एक्‍ने आदि जैसी त्‍वचा से जुड़ी समस्‍याओं से छुटकारा दिलाता है। ये स्किन को मॉइस्‍चराइज कर रंगत को भी निखारता है।

​स्किन एक्‍सफोलिएट होती है
डायमंड फेशियल स्किन को आसानी से एक्‍सफोलिएट कर सकता है। ये स्किन से मृत कोशिकाओं को हटाने का सबसे बेहतर तरीका है।

​एजिंग के निशान कम करता है
डायमंड फेशियल के एंटी एजिंग गुण चेहरे से बढ़ती उम्र के निशानों को कम करने और हटाने में मदद करते हैं। ये स्किन को साफ कर विषाक्‍त पदार्थों को हटाकर उसकी ऑक्‍सीजनेशन गुण को बढ़ाता है। इससे त्‍वचा से मृत कोशिकाएं साफ होती हैं जिससे चेहरे पर चमक आती है। हर स्किन टाइप पर इसे इस्‍तेमाल किया जा सकता है।

​मुंहासों से छुटकारा
मुंहासों और एक्‍ने जैसी समस्‍याएं तब उत्‍पन्‍न होती है जब स्किन के ओपन पोर्स बंद हो जाते हैं। इनके बंद होने पर जरूरी सीबम का स्राव नहीं हो पाता है, जिससे स्किन से जुड़ी परेशानियां पैदा होने लगती हैं। ओपन पोर्स को खोलकर स्किन की गहराई से सफाई करने के लिए डायमंड फेशियल करवाना चाहिए।

​ब्‍लड सर्कुलेशन बढ़ाता है
डायमंड फेशियल की मसाज से स्किन का ब्‍लड सर्कुलेशन भी बेहतर होता है जो कि त्‍वचा के स्‍वास्‍थ्‍य के लिए बेहतर है। ये त्‍वचा की रंगत में सुधार लाने में भी मदद करता है। फेशियल मसाज स्किन के अंदर के कोलाजन को सक्रिय करता है जिससे झुर्रियां नहीं पड़ती हैं। इसलिए जवां स्किन और गोरी रंगत पाने के लिए ये फेशियल करवाया जाता है।

​स्किन को हाइड्रेट करता है
स्किन का हाइड्रेट रहना बहुत जरूरी है। त्‍वचा रूखी होने पर स्किन प्रॉब्‍लम्‍स ज्‍यादा बढ़ जाती हैं। डायमंड फेशियल में कई तरह के जैल, क्रीम और फेस पैक का इस्‍तेमाल किया जाता है जो कि स्किन को हाइड्रेट रखते हैं और उसे कई तरह की परेशानियों से बचाते हैं। इससे त्‍वचा नरम और मुलायम बनती है। इतना ही नहीं, डायमंड फेशियल स्किन लाइटनिंग भी करता है। इसका मतलब है कि आप एक ही फेशियल से अपनी स्किन से जुड़ी कई प्रॉब्‍लम्‍स से छुटकारा पा सकती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *