अभिनेत्री प्रेक्षा मेहता ने किया सुसाइड

इंदौर

प्रेक्षा मध्य प्रदेश के इंदौर की रहने वाली थीं। उन्होंने 'क्राइम पेट्रोल' के कई एपिसोड में ऐक्टिंग की और कुछ और सीरियलों में भी काम किया। परिवार के लोगों का कहना है कि प्रेक्षा को लॉकडाउन में काम नहीं मिल रहा था और इस वजह से निराश होकर आत्महत्या कर ली।

सुसाइड से पहले प्रेक्षा ने सोशल मीडिया पर अपना स्टेटस अपडेट किया. उसमें उन्होंने लिखा-सबसे बुरा होता है सपनों का मर जाना….

टीवी कलाकार प्रेक्षा मेहता ने बजरंग नगर स्थित अपने घर में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. हालांकि आत्महत्या के कारणों का खुलासा नहीं हो सका है, लेकिन परिवार का कहना है कि वो तनाव में थीं. प्रेक्षा ने सोमवार की रात अपने घर में फांसी लगा ली. वो क्राइम पेट्रोल के कई एपिसोड में काम कर चुकी थीं.

स्टेटस अपडेट
वो बीते कुछ दिनों से तनाव में थीं.सोमवार रात वह जब अपने कमरे में गईं तो कुछ देर मोबाइल चलाती रहीं. उन्होंने देर रात अपने मोबाइल से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक निराशाजनक स्टेटस अपलोड किया. सुबह जब पिता उन्हें जगाने के लिए कमरे में गए तो देखा प्रेक्षा की लाश फांसी के फंदे पर झूल रही है. परिवार के लोग फौरन उसे लेकर अस्पताल गए जहां प्रेक्षा को मृत घोषित कर दिया गया.

मानसिक तनाव में थीं प्रेक्षा

प्रेक्षा के पारिवारिक सूत्रों का कहना है लॉकडाउन होने के कारण वो मुंबई से इंदौर लौट आयी थीं. मुंबई में जिस तरह कोरोना बढ़ता जा रहा है और लगातार लॉकडाउन होने के कारण उन्हें लगने लगा था कि अब लंबे समय तक काम नहीं मिलेगा. इसलिए डिप्रेशन में आकर यह कदम उठाया.

लॉकडाउन का दर्द
प्रेक्षा मेहता ने टीवी में अपना करियर बनाना चाहा इसीलिए वह इंदौर से मुंबई शिफ्ट हो गईं. अपनी मेहनत के बल पर कई टीवी सीरियल में उन्होंने काम किया, लेकिन शायद लॉकडाउन से उपजी निराशा वह झेल नहींं पायीं. हालांकि घटना स्थल का पुलिस ने निरीक्षण किया लेकिन कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है इसलिए सुसाइड का कोई पुख्ता कारण अभी नहीं पता चला है.

पुलिस का बयान
हीरा नगर थाना प्रभारी राजीव भदौरिया के मुताबिक़ बजरंग नगर में रहने वाली एक युवती ने आत्महत्या की है. पुलिस पूरे मामले में जांच कर रही है. फ़िलहाल सभी तथ्यों की जांच की जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *