टीएस बोले – विधानसभा के बाद लोकसभा चुनाव में भी गेमचेंजर साबित होगा कांग्रेस का जन घोषणा पत्र

रायपुर
 छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में विधानसभा चुनाव जीतने के बाद कांग्रेस ने अब लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। पार्टी ने 2019 चुनाव के लिए घोषणापत्र को लेकर काम तेजी से शुरू कर दिया है। वहीं कांग्रेस के घोषणा पत्र जन आवाज को लेकर प्रदेश प्रभारियों की अहम बैठक हुई।
 

बैठक में शामिल हुए छत्तीसगढ़ सरकार में मंत्री टीएस सिंहदेव ने मीडिया से बातचीत में बताया कि विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी ने लोगों के बीच जाकर घोषणा पत्र तैयार किया था, जिसका नतीजा आप सबके सामने है।

उन्होंने कहा कि अब राष्ट्रीय स्तर पर राष्ट्रीय मुद्दों को लेकर घोषणा पत्र बनाने की प्रक्रिया चल रही है। आज सामाजिक विशेषज्ञों के माध्यम से स्वास्थ्य व एससी, एसटी और ओबीसी कल्याण के संदर्भ में सुझाव आमंत्रित किए गए हैं।
 
एक सवाल पर सिंहदेव बोले – लोगों से जुड़कर जो भी काम होगा तो निसंदेह पार्टी को मदद करेगा। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में जन घोषणा पत्र गेमचेंजर साबित हुआ।

मंत्री सिंहदेव ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि 2014 के चुनाव में जो घोषणा पत्र में जो मुद्दे थे आज वो अभी तक देश की वर्तमान सरकार पूरा करने में सफलता हासिल नहीं कर पाई और न जनता उसे समझ पाई।

किसानों के कर्जमाफी पर मंत्री सिंहदेव ने कहा कि कांग्रेस ने ऋण मुक्ति को बड़ा मुद्दा माना है। 2019 के लोकसभा चुनाव में भी पार्टी किसानों के कर्जमाफी के मुद्दे को जरूर शामिल करेगी। इसके अलावा इन मुद्दों पर हुई चर्चा।

बैठक में एआईसीसी के छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, सीडब्ल्यूसी सदस्य और छत्तीसगढ़ शासन के कैबिनेट मंत्री ताम्रध्वज साहू, मंत्री टीएस सिंहदेव, मंत्री शिव डहरिया, मंत्री मोहम्मद अकबर, मंत्री प्रेमसाय सिंह अनिला भेडि़या, और प्रदेश कांग्रेस के संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी समेत पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *