टीएमसी नेताओं ने लोगों को लौटाई 1.5 लाख रुपये की ‘कट मनी’

 
बर्धमान 

जनता के विरोध प्रदर्शनों के दबाव में आकर पश्चिम बंगाल के पूर्वी बर्धमान जिले में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के छह स्थानीय नेताओं ने सोमवार को लोगों से कथित ‘कट मनी’ (कमिशन) के तौर पर लिए गए 1.5 लाख रुपये लौटा दिए। केतुग्राम के लोगों का आरोप था कि तृणमूल कांग्रेस के इन नेताओं ने नबग्राम पंचायत के शिबलून गांव में सरकारी आवास योजना के 45 लाभार्थियों से अवैध तरीके से कमिशन लिया है। 
 
सभी कॉमेंट्स देखैंअपना कॉमेंट लिखेंगांव में हाल ही में हुई एक बैठक में आरोप झेल रहे इन नेताओं ने लाभार्थियों से वादा किया था कि वे कमिशन के रूप में ली गई राशि लौटाएंगे। स्थानीय लोगों ने बताया कि उन्होंने 32 लाभार्थियों से ली गई 1.5 लाख रुपये की राशि लौटा दी है। इन नेताओं ने स्वीकार किया कि उन्होंने यह ‘कट मनी’ (कमीशन) ली है। हालांकि, उनका कहना है कि यह पार्टी चलाने के लिए ली गई है, उसका कोई निजी इस्तेमाल नहीं किया गया। 

वहीं, नबग्राम पंचायत में तृणमूल कांग्रेस में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के जिला सचिव अनिल दत्ता ने कहा कि अगर ये लोग लाभार्थियों को उनका पैसा नहीं लौटाते हैं तो पार्टी प्रदर्शन करेगी। केतुग्राम से टीएमसी के विधायक शेख शाहनवाज ने बीजेपी पर आरोप लगाया कि वह तृणमूल के नेताओं के खिलाफ साजिश कर रही है। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *