झारखंड में एजेएसयू के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी बीजेपी

 
नई दिल्‍ली/रांची 

लोकसभा चुनाव की तारीख घोषित होने से पहले राजनीतिक दलों में हलचल तेज हो गई है। चुनाव संबंधी रणनीति बनाने के लिए शुक्रवार को नई दिल्‍ली में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के संसदीय बोर्ड की बैठक हुई। बैठक के बाद पार्टी के महासचिव भूपेंद्र यादव ने बताया कि बीजेपी झारखंड में ऑल इंडिया झारखंड स्‍टूडेंट यूनियन (एजेएसयू) के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी।  
 
लगभग तीन घंटे तक चली बैठक के बाद भूपेंद्र यादव मीडिया से रूबरू हुए। उन्‍होंने बताया कि झारखंड की 14 में से 13 लोकसभा सीटों पर बीजेपी जबकि एक सीट पर एजेएसयू अपना उम्‍मीदवार उतारेगी। इस महत्‍वपूर्ण बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्रियों अरुण जेटली, सुषमा स्वराज, राजनाथ सिंह, थावरचंद गहलोत, जेपी नड्डा और पार्टी उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान सहित बोर्ड के अन्य सदस्यों ने हिस्सा लिया। माना जा रहा है कि संसदीय बोर्ड की इस बैठक में लोकसभा चुनाव की तैयारियों और पार्टी के प्रचार अभियान पर भी चर्चा की गई। 
 
2014 में बीजेपी ने जीती थीं 14 में से 12 सीटें 
बता दें कि 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने अकेले दम पर झारखंड में चुनाव लड़ा था और 14 में से 12 सीटों पर कब्‍जा जमाया था। कांग्रेस और झारखंड मुक्ति मोर्चा के गठबंधन को मात्र 2 सीटों से संतोष करना पड़ा था। बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक से एक दिन पहले ही कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने 15 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी। इसमें यूपीए अध्‍यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी समेत कई बड़े नेताओं के नाम शामिल हैं। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *