मोदी शाह की जोड़ी फिर सत्ता में आती है तो सिर्फ राहुल गांधी होंगे जिम्मेदार: केजरीवाल

 नई दिल्ली 
 आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने लोकसभा चुनाव में विपक्षी दलों को सभी राज्यों में कमजोर करने का कांग्रेस पर आरोप लगाते हुये कहा है कि अगर चुनाव के बाद भाजपा फिर से सत्ता में आती है तो इसके लिए सिर्फ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जिम्मेदार होंगे। केजरीवाल ने बृहस्पतिवार को आप का घोषणापत्र जारी करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने सभी राज्यों में विपक्ष के गठबंधन को कमजोर करने की कोशिश की है। उन्होंने कहा च्च्मुझे बड़े दुख के साथ कहना पड़ रहा है कि मोदी और अमित शाह जी की जोड़ी अगर दोबारा सत्ता में आती है तो इसके लिए केवल और केवल एक ही शख़्स जिम्मेदार होगा और वह है राहुल गांधी।
 
केजरीवाल ने कहा कि जिस तरह से उन्होंने (राहुल गांधी) उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, केरल, दिल्ली, हरियाणा गोवा, चंडीगढ़ में विपक्ष को कमजोर करने की कोशिश की है यह अच्छी बात नहीं है। केजरीवाल ने कांग्रेस की मंशा पर सवाल उठाते हुए कहा, कांग्रेस उत्तर प्रदेश में भी विपक्ष को हराने की पूरी कोशिश कर रही है, जगह जगह सपा बसपा गठबंधन को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रही है। कांग्रेस, केरल, पश्चिम बंगाल में भी विपक्ष को नुकसान पहुंचा रही है। मुझे नहीं पता कांग्रेस की मंशा क्या है। उन्होंने मतदाताओं से वोट बंटने नहीं देने की अपील करते हुए कहा, कोई भी हिंदू, कांग्रेस को वोट नहीं दे रहा है केवल मुसलमानों में थोड़ा बहुत भ्रम है। 
 

केजरीवाल ने कहा कि मैं उम्मीद करता हूं कि दिल्ली के हिंदू मुसलमान, सिख ईसाई, सभी धर्म जातियों के लोग, जो मोदी शाह की जोड़ी से देश को बचाना चाहते हैं वे दिल्ली में एकजुट होकर आप का समर्थन करेंगे। चुनाव के बाद कांग्रेस की अगुवाई में सरकार बनने की स्थिति में राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने के लिये आप द्वारा समर्थन देने के सवाल पर केजरीवाल ने कहा, यह चुनाव किसी को प्रधानमंत्री बनाने का चुनाव नहीं है बल्कि देश को बचाने का चुनाव है। हमारा सबसे पहला मकसद होगा मोदी और अमित शाह जी की जोड़ी को हटाना। इसके लिए उस समय जो भी स्थिति बनेगी, उसके अनुकूल फैसला किया जायेगा। जो दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देगा, आप का उसे समर्थन मिलेगा। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *