झारखंड में अमित शाह, राहुल गांधी की रैलि

 
नई दिल्ली

दुनिया जलवायु परिवर्तन की गंभीर समस्या से जूझ रही है। इस कारण संयुक्त राष्ट्र 1995 से ही जलवायु परिवर्तन पर वैश्विक सम्मेलन का आयोजन करता रहा है। इस बार स्पेन के मैड्रिड में यह सम्मेलन आज से शुरू होने जा रहा है। वहीं, झारखंड में दूसरे चरण के मतदान के लिए चुनावी रैलियों के क्रम में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी राज्य के अलग-अलग हिस्से में वोटरों को लुभाने की कोशिश करेंगे। इनके अलावा देश-दुनिया के तमाम क्षेत्रों की महत्वपूर्ण खबरें आप तक पहुंचाते रहेंगे।

मैड्रिड में संयुक्त राष्ट्र जलवायु परिवर्तन सम्मेलन का आगाज
संयुक्त राष्ट्र की तरफ से स्पेन के मैड्रिड में जलवायु परिवर्तन सम्मेलन COP25 का आगाज होने वाला है। पहले इसका आयोजन चिली के सेंटियागो में होने वाला था, लेकिन वहां की सरकार ने देश में बढ़ते विरोध प्रदर्शनों को देखते हुए 2 दिसंबर से 13 दिसंबर तक होने वाले जलवायु परिवर्तन सम्मेलन COP-25 के आयोजन में असमर्थता जताई है। उसके बाद इसके वेन्यू बदलकर मैड्रिड किया गया।

भारत में स्वीडिश रॉयल्स के नेतृत्व में बिजनस डेलिगेशन
भारत और स्वीडन पहली बार इनोवेशन पर बातचीत करने जा रहे हैं। इसके लिए स्वीडिश किंग कार्ल गुस्ताफ और क्विन सिल्विया रविवार को ही भारत पहुंच चुके हैं। स्वीडिश रॉयल्स के साथ वहां के विदेश मंत्री, उद्योग मंत्री, सामाजिक मामलों के मंत्री और 60 कंपनियों के 100 बिजनस डेलिगेशन शामिल हैं।

ICICI बैंक के खिलाफ चंदा कोचर की याचिका पर HC में सुनवाई
आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व एमडी और सीईओ चंदा कोचर ने अपनी बर्खास्तगी के खिलाफ बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। हाई कोर्ट आज इस याचिका पर सुनवाई करेगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कोचर का कहना है कि बैंक ने उन्हें फरवरी 2019 में टर्मिनेशन का पत्र दिया जबकि अक्टूबर 2018 में ही उनकी जल्द रिटायर होने की अर्जी स्वीकार हो चुकी थी। कोचर ने बर्खास्तगी को गैर-कानूनी और असहनीय बताते हुए कोर्ट से दखल की अपील की है।

अमित शाह और राहुल गांधी की झारखंड में चुनावी रैलियां
झारखंड में पहले दौर का मतदान खत्म होने के बाद अब दूसरे दौर की वोटिंग के तैयारियां जोरों पर है। इसी क्रम में विभिन्न पार्टियों के दिग्गज आज अलग-अलग जगहों पर रैलियां करने वाल हैं। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह आज चक्रधरपुर और बहरोगोड़ा में दो चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे। वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी की आज सिमडेगा में एक रैली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *