झाबुआ उपचुनाव: उम्मीदवार कांतिलाल भूरिया 30 सितम्बर को भरेंगे नामांकन

भोपाल
झाबुआ उपचुनाव के पहले कांग्रेस के ही पूर्व विधायक जेवियर मेड़ ने 30 सितम्बर को फैसला लेने की बात कह कर पार्टी की धडकनें बढ़ा दी है। यहां से कांग्रेस के टिकट पर उम्मीदवार कांतिलाल भूरिया 30 सितम्बर को नामांकन भरेंगे। इस दिन मुख्यमंत्री कमलनाथ भी यहां पर आ रहे हैं। जेवियर मेड़ा मुख्यमंत्री कमलनाथ से यहां पर चर्चा करने के बाद अपनी आगे की रणनीति तय करेंगे।  इधर भाजपा अब जेवियर मेड़ा की स्थिति पर नजर रखे हुए हैं इसके चलते  फिलहाल रविवार तक पार्टी ने अपना उम्मीदवार के ऐलान को होल्ड पर रख दिया है।

इधर जेवियर मेड़ा यह साफ कर चुके हैं कि वे 30 सितम्बर को मुख्यमंत्री के झाबुआ आने पर उनसे बात कर आगे की रणनीति तय करेंगे। इससे यह तय हो चुका है कि जेवियर मेडा पार्टी के निर्णय से फिलहाल खुश नहीं है। आज सुबह से वे अपने साथियों और समर्थकों के साथ बैठक कर रहे हैं। समर्थकों के बातचीत करने के बाद जेवियर आज नामांकन पत्र भी ले सकते हैं।

कांतिलाल भूरिया 30 सितम्बर को जुलूस के रूप में नामांकन दाखिल करने जाएंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री कमलनाथ और उनकी कैबिनेट के करीब एक दर्जन सदस्य भी साथ रहेंगे। नामांकन दाखिल होने के बाद यहां पर चुनावी सभा होंगी। जिसे मुख्यमंत्री संबोधित करेंगे। कांग्रेस नामांकन के जुलूस को ऐतिहासिक बनाने की तैयारियों में जुट गई है। कई मंत्री और विधायक इसके लिए जिले के सभी कांग्रेस नेताओं से सक्रिय होने के लिए कह चुके हैं। वहीं जयस से जुड़े कांग्रेस विधायक हीरा अलावा को भी क्षेत्र में विशेष रूप से सक्रिय रखा जाएगा।

जेवियर मेड़ा पिछले साल हुए विधानसभा के चुनाव में कांग्रेस से बगावत कर चुके हैं। कांग्रेस ने इस सीट से तब कांतिलाल भूरिया के बेटे विक्रांत भूरिया को उम्मीदवार बनाया था। इससे नाराज होकर जेवियर मेड़ निर्दलीय मैदान में उतर गए थे।

भाजपा से भानू ने लिया इधर भाजपा में भी टिकट को लेकर घमासान तेज होता जा रहा है। यहां से भानु भूरिया ने नामांकन पत्र ले लिया है। भानु जिला युवा मोर्चा के अध्यक्ष हैं। यहां से पूर्व विधायक शांतिलाल बिलवाल भी दावेदारी कर रहे हैं। इन दोनों के अलावा कई अन्य दावेदार भी है। टिकट को लेकर एक राय बनाने के लिए यहां के सांसद जीएस डामोर शनिवार को झाबुआ पहुच रहे है। इसी दिन भाजपा के कुछ नेता भी यहां पर पहुंच रहे हैं। इसके बाद टिकट को लेकर अंतिम निर्णय पार्टी में होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *