ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ली प्रतिज्ञा! 2019 में राहुल गांधी को बनाएंगे प्रधानमंत्री

भोपाल
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के ऐतिहासिक जंबूरी मैदान पर आयोजित किसान आभार सम्मेलन में राहुल गांधी सहित कांग्रेस केकई दिग्गजों ने केंद्र की बीजेपी सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर तीखे बाण छोड़े. इस दौरान कांग्रेस के महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया ने प्रतिज्ञा कर ली कि 2019 के लोकसभा चुनाव में मध्य प्रदेश की सभी 29 सीटें जीतकर राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाएंगे.

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने केंद्र की बीजेपी सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि आज देश सिर्फ राहुल गांधी की तरफ उम्मीद की नजरों से देख रहा है. ये जुल्म जो बीजेपी सरकार ढा रही है ये जल्दी ही खत्म होगा और जैसे विधानसभा चुनावों में जनता ने सबक सिखाया वैसे ही लोकसभा चुनाव में भी सबक सिखाएगी.

सिंधिया ने कर्जमाफी का जिक्र करते हुए कहा कि ऐसा काम सिर्फ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ही कर सकते हैं. प्रदेश की जनता की तरफ से उनका धन्यवाद करता हूं और यह विशवास दिलाता हूं कि ये जनता जनार्दन का यह विश्वास कांग्रेस पर बना रहेगा.

इससे पहले राहुल गांधी ने भी सभा को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा. इस दौरान राहुल गांधी ने ऐलान किया कि अगर लोकसभा चुनाव के बाद कांग्रेस की सरकार बनी तो कांग्रेस पहला काम गारंटी आमदनी का करेगी. हर व्यक्ति के लिए गारंटी इनकम सुनिश्चित किया जाएगा.

राहुल गांधी ने कहा कि संसद में बजट के दौरान बीजेपी सरकार ने किसानों को मात्र 17 रुपए देकर धड़ाधड़ तालियां बजवाईं. राहुल ने तंज कसा कि पहले तो समझ नहीं आया कि क्या हुआ फिर बाद में पता चला कि किसानों को कितने कम पासे दिए गए. राहुल गांधी ने कहा कि जनता ही मालिक है. किसानों का कर्ज माफी उनका हक़ है. इसी किसी नेता ने नहीं किया बल्कि खुद किसानों ने किया है.

इस दौरान कमलनाथ ने सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि देश के नौजवानों ने आपका चेहरा पहचान लिया है. आप संभल जाइए. अब नारों से काम नहीं चलेगा. विज्ञापनों से काम नहीं चलेगा. अब नौजवान ही इस देश का निर्माण करेगा. कमलनाथ ने 45 दिन का हिसाब देते हुए कहा कि जब मैंने पदभार संभाला तो यहां बीजेपी तिजोरी खाली कर चुकी थी. बीजेपी ने प्रदेश की व्यवस्था चौपट करके रखी थी. हमने लक्ष्य बनाया कि सबसे पहले हम अपने कृषि क्षेत्र को जीवित करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *