जोगी को बड़ा झटका, जिला अध्यक्ष सहित 30 कार्यकर्ताओं ने थामा कांग्रेस का दामन

दंतेवाड़ा
 उप चुनाव की तारीख का ऐलान होते ही दंतेवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में सियासी पारा चढ़ा हुआ है। बुधवार को जहां भाजपा और कांग्रेस दोनों उम्मीदवारों ने अपना नामांकन दाखिल किया वहीं, दूसरी ओर चुनाव से पहले जोगी कांग्रेस को एक ओर झटका लगा है। खबर है कि जोगी कांग्रेस के जिला अध्यक्ष बबलू सिद्दकी समेत 30 जेसीसीजे कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है। सभी लोगों ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम की मौजूदगी में कांग्रेस की सदस्यता ली थी।

बताया जा रहा है कि बबलू सिद्दकी लंबे समय से पार्टी से नाराज चल रहे थे और वे कांग्रेस प्रवेश की मंशा बना चुके थे। वहीं, सूत्रों का यह भी कहना है कि बबलू को उम्मीद थी कि जेसीसीजे की ओर से उन्हें दंतेवाड़ा उपचुनाव में चुनावी मैदान में उतारा जाएगा, लेकिन पार्टी ने ऐसा नहीं किया। इसके बाद बबलू ने अपने 30 समर्थकों के साथ बुधवार को कांग्रेस में प्रवेश कर लिया।

वहीं, दूसरी ओर जेसीसीजे चीफ अजीत जोगी और उनके बेटे इन दिनों अदलत की चक्कर काट रहे हैं। जहां एक ओर जोगी की जाति को लेकर सरकार के बाद अब आदिवासी समुदाय के लोगों ने मोर्चा खोल दिया है। वहीं, उनके पुत्र अमित जोगी को नागरिकता छिपाने के आरोप में जेल जाना पड़ा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *