जिस सीट पर अमित ने बढ़ाया जोगी का नाम, उस पर बसपा ने प्रमोट कर दिया नया चेहरा

कोरबा
 जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) और बहुजन समाज पार्टी के बीच छत्तीसगढ़ में गठबंधन की स्थिति अभी तक अस्पष्ट है। कोरबा के दौरे पर आए जनता कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी ने घोषणा कर दी है कि कोरबा लोकसभा सीट से उनके पिता अजीत जोगी ही चुनाव लड़ेंगे। जबकि इसके एक दिन बाद ही बसपा के स्थानीय नेताओं ने बसपा से एक और प्रत्याशी का नाम प्रस्तावित कर दिया है।

बसपा के स्थानीय नेताओं की मानें तो बसपा से स्वतंत्र प्रत्याशी के रूप में सरदार परमीत सिंह ने दावेदारी पेश की है। बिना गठबंधन के बसपा द्वारा अकेले चुनाव लड़े जाने वाली स्थिति में कोरबा लोकसभा से बसपा के परमीत का नाम प्रोजेक्ट कर दिया गया है।

सरदार परमीत सिंह मनेंद्रगढ़ के निवासी हैं, जो बसपा के पुराने चेहरों में से एक हैं। हालिया घटनाक्रम से बसपा नेता जहां खुलकर स्वीकार कर रहे हैं कि गठबंधन पर अंतिम फैसला नहीं लिया गया है। वहीं जकांछ के कार्यकर्ता गठबंधन को लेकर आश्वस्त होने की बात कह रहे हैं।

सीटों के बंटवारे पर नहीं बन रही सहमति

अंदरखाने से खबर यह भी है कि जकांछ व बसपा के मध्य सीटों के बंटवारे को लेकर बात नहीं बन रही है। बसपा ज्यादा से ज्यादा सीटों पर अपनी पार्टी के बैनरतले चुनाव लडऩा चाहती है। इसी पर पेंच फंसा हुआ है।

अंतिम निर्देश नहीं मिला है
जिलाध्यक्ष बसपा फूलचंद सोनवानी, जकांछ से गठबंधन को लेकर फिलहाल अंतिम निर्देश नहीं मिले हैं। संभवत: आने वाले एक-दो दिन में स्थिति स्पष्ट होगी। अकेले चुनाव लड़ने वाली स्थिति में परमीत सिंह कोरबा लोकसभा से बसपा के प्रत्याशी हो सकते हैं। फिलहाल पार्टी के उच्च पदाधिकारियों के निर्देश का इंतजार किया जा रहा है।

अमित ने बताया दो दिलों का मेल
गठबंधन के भविष्य पर जकांछ के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी ने कहा था कि बसपा के साथ हमारा गठबंधन सिर्फ दो राजनीतिक दलों का मेल नहीं है। यह दो दिलों का मेल है। इसलिए इसके टूटने का कोई सवाल नहीं उठता। लोकसभा चुनाव दोनों पार्टियां मिलकर ही लड़ेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *