जामिया के छात्र को माइक्रोसॉफ्ट से 41 लाख का जॉब ऑफर

नई दिल्ली
देश जिस वक्त कोरोना वायरस जैसी महामारी से जूझ रहा है वहीं जामिया से एक अच्छी खबर आई है। वहां पढ़नेवाले एक छात्र को 41 लाख रुपये का जॉब ऑफर मिला है। जामिया में फिलहाल प्लेसमेंट चल रहा है। यह कोरोना लॉकडाउन के पहले से शुरू हो चुका था। फिलहाल इसे ऑनलाइन कर दिया गया है। सालाना 41 लाख रुपये का ऑफर जिस छात्र को मिला उनका नाम प्रथम बत्रा है।

प्रथम बत्रा जामिया से बी.टेक कर रहे थे। माइक्रोसॉफट इंडिया ने उन्हें यह ऑफर दिया। प्रथम बत्रा गाजियाबाद के नेहरू नगर में रहते हैं। जामिया के इंजीनियरिंग विभाग के पाठ्यक्रम में यह अबतक का सबसे बड़ा पैकेज है। 12वीं क्लास में बत्रा के 90.4 प्रतिशत अंक आए थे।

अबतक 257 को नौकरी का ऑफर मिला
जामिया यूनिवर्सिटी प्लेसमेंट सेल ने प्लेसमेंट के अपने पहले चरण की शुरुआत कोविड-19 से पहले, अंतिम सेमेस्टर के दौरान की थी, जिसमें 52 कंपनियों ने विभिन्न स्नातकोत्तर, स्नातक और डिप्लोमा पाठ्यक्रमों के छात्रों को 257 नौकरी के ऑफर दिए। माइक्रोसॉफट इंडिया ने बी.टेक के प्रथम बत्रा नामक छात्र को 41 लाख रुपये के वार्षिक वेतन की प्री-प्लेसमेंट और बी.टेक की छात्रा आभा अग्रवाल को प्रति माह 80000 रुपये के स्टाइपेंड के साथ इंटर्नशिप की पेशकश की पेशकश की।

फिलहाल जामिया मिल्लिया इस्लामिया की कुलपति प्रो. नजमा अख्तर ने अपने प्लेसमेंट सेल को ऑनलाइन प्लेसमेंट ड्राइव के लिए तैयार रहने का निर्देश दिया है। विश्वविद्यालय ने ऑनलाइन शिक्षण के जरिए अपने छात्रों को सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने के लिए तैयार किया है। ऐसा करने में जामिया देश के अग्रणी शैक्षिक संस्थानों में शामिल हो गया है।

किन-किन कंपनियों में हो सकती है प्लेसमेंट
जामिया के जनसंपर्क अधिकारी अहमद अजीम ने बताया, ‘जामिया के छात्रों को नौकरी की पेशकश करने वाली कंपनियों में सैमसंग आरएंडडी, सीमेंस, महिंद्रा कॉमविवा, वेदांता लिमिटेड, एनआईआईटी, एलएंडटी लिमिटेड, अमेरिकन एक्सप्रेस, विप्रो टेक्नोलॉजीज, आईबीएम, एलएंडटी कंस्ट्रक्शन, इनोवेसर, टीएफटी, स्प्रिंगबोर्ड, न्यूजेन टेक्नोलॉजीज, जिया सेमीकंडक्टर्स, टीसीएस, ओवाईओ, एवीआईजेडवीए, फुजित्सु कंसल्टिंग, जेएलल कंसल्टिंग, अजीम प्रेमजी फाउंडेशन, शेयरिट, टीवी9, सीआईएनआईएफ ग्रुप, ऑपटम यूनाइटेड हेल्थ ग्रुप आदि शामिल हैं।’

अहमद अजीम ने कहा, ‘जामिया का प्लेसमेंट सेल, लॉकडाउन के दौरान इंटर्नशिप और नौकरियों के लिए ऑनलाइन प्लेसमेंट के लिए कई कंपनियों के साथ संपर्क कर रहा है। इनमें ऐमजॉन, बायजस, ब्लोम्ब्रेन, कनेक्ट 2 सर्वे, आरटीडीएस, हायरटेक, स्टरलाइट, डेटामार्क, एनआईआईटी लिमिटेड, सैमसंग डिस्प्ले, हंड्रेड प्लस, वाईस्कूल, डार्क फीनिक्स स्टूडियोज (एमओ ऑन टीवी), ई-विजन टेक्नोसर्व, हैवेल्स, मोर सोलर जैसी कंपनियां शामिल हैं’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *