जानें कब और किन हालातों में सांप देखने से होता है धन लाभ

सांप को देखकर बडे़-बड़े सूरमाओं के होश उड़ जाते हैं लेकिन सांप का दिखना कई बार शुभ संकेत भी माना जाता है। शगुनशास्त्र और पौराणिक मान्यताओं में सांप का कुछ खास स्थितियों में दिख जाना बहुत ही शुभ माना गया है। कई बार तो इनका दिख जाना व्यक्ति के धनवान बनने का भी सूचक माना जाता है।

जमीन खोदते समय सांप का दिखना

जमीन खोदते वक्त कभी आपको सांप या सांप का जोड़ा दिखे तो ऐसी जमीन आपके लिए लाभकारी हो सकती है। ऐसी जमीन को आपको अपने हाथों से जाने नहीं देना चाहिए। ऐसे जमीन पर बने घरों में धन की कमी नहीं रहती है।

सांप को पेड़ पर चढ़ता देखना है शुभ

सांप पेड़ पर चढ़ता हुआ दिख जाना अच्छा संयोग माना जाता है। ऐसी मान्यता है कि यह धन की परेशानी दूर होने का सूचक होता है। लेकिन सांप का पेड़ से नीचे उतरता हुआ दिख जाना अच्छा नहीं माना जाता है।

शिवलिंग से लिपटा सांप दिखे तो

सांप को भगवान शिव के गले का हार माना जाता है। कई बार ऐसा भी संयोग देखने को मिलता है कि सांप आकर शिवलिंग से लिपटा हुआ है। शगुनशास्त्र में सांप का यूं शिवलिंग से लिपटा हुआ दिख जाना बहुत शुभ माना गया है। इसे जीवन में उन्नति का सूचक माना गया है।

सफेद सांप का दिखना शुभ संकेत

सांप अनेकों प्रजातियों और रंग के होते हैं। शगुनशास्त्र में कहा गया है कि सफेद रंग का सांप दिखना धन लाभ का सूचक होता है हलांकि इस रंग के सांप का दिखना बड़ा ही दुर्लभ माना गया है।

सांप का रास्ता काटना है शुभ

व्यापार या धन के लेन-देन से जुड़े काम के लिए जा रहे हैं और रास्ते में आपको सड़क पार करते हुए ​ दाएं से बाएं जाते हुए सांप दिख जाए तो यह धन के मामले बहुत ही अच्छा शगुन होता है। इससे धन लाभ की संभावना बनती है।

दो मुंह वाला सांप दिखे तो लक्ष्मी बरसाएगी कृपा

घर में अगर दो मुंह वाला सांप दिख जाए तो समझ लीजिए आपके घर धन की देवी लक्ष्मी का आगमन हो चुका है, आप धनवान बनने वाले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *