आप ने दी मिलावटखोरों की जानकारी तो मिलेंगे 11 हजार : कलेक्टर तरुण पिथोड़े

भोपाल
राजधानी में मिलावटखोरों पर शिकंजा कसने के लिए कलेक्टर तरुण पिथोड़े की तरफ से की गई 11 हजार रुपए इनाम देने की घोषणा के बाद प्रशासन के अलग-अलग अधिकारियों के पास 14 कॉल पहुंचे हैं। इसमें शिकायतकर्ताओं ने बताया है कि कहीं खराब दूध बेच रहे हैं, तो कहीं सरसों के तेल में मिलावट की जा रही है। गोविंदपुरा क्षेत्र में ऐसी ही एक शिकायत के बाद बिना अनुमति के चल रही फ्लोर मिल को सील कर दिया गया है। इसमें बड़े स्तर पर घटिया बेसन बनाया जा रहा था। कलेक्टर ने बताया कि जो भी लोग मिलावटी की जानकारी संबंधी शिकायत कर रहे हैं, उनके संबंध में आरोपी को सजा होने के बाद ईनाम दिया जाएगा।

 एडीएम सतीश कुमार को किसी ने सूचना दी की गोविंदपुरा में बिना अनुमति के फ्लोर मिल संचालित की जा रही है। मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने जांच की तो सूचना सटीक निकली, मिल को सील कर दिया गया। एसडीएम शहर वृत्त को स्टैंडर्ड डेयरी पर खराब दूध बिक्री की शिकायत मिली है। बैरागढ़ एसडीएम को साईं डेयरी की शिकायत मिली है, मौके पर पहुंची टीम ने यहां से दो सैम्पल लिए हैं। एमपी नगर एसडीएम को श्योपुर जिले के विजय नगर मैं नकली सरसों तेल की शिकायत प्राप्त हुई है।

खाद्य सुरक्षा अधिकारियों की टीम ने गोविंदपुरा में जहां कार्रवाई की है वहां घटिया चावल में घटिया मक्का मिलाकर बेसन तैयार किया जा रहा है। उसकी क्वालिटी भी काफी घटिया थी। इस मिल को सील कर दिया गया है। प्लांट व्यापारी बसंत कटारिया 50 रुपए प्रतिकिलो के हिसाब से बेसन पैक करा रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *