जम्‍मू-कश्‍मीर में सीआरपीएफ पर कार बम हमले मामले में कश्‍मीरी स्‍टूडेंट अरेस्‍ट

 
भटिंडा 

जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस ने मंगलवार को भटिंडा की सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ पंजाब से एक कश्‍मीरी स्‍टूडेंट को अरेस्‍ट किया है। उस पर आरोप है कि वह 30 मार्च को जम्‍मू-कश्‍मीर के बनिहाल में आत्‍मघाती कार बम हमले की योजना बनाने में शामिल था। हालांकि यह हमला नाकाम हो गया था।  
 
हिलाल अहमद(28) नाम का यह छात्र यहां से एमएड कर रहा है। आतंकवादियों की 30 मार्च 2019 को बनिहाल में पुलवामा हमले की तर्ज पर एक सेंट्रो कार में विस्‍फोटक भरकर सीआरपीएफ काफिले पर हमले की योजना थी। लेकिन आतंकवादी धमाके से पहले ही विस्‍फोटकों से भरी कार छोड़कर भाग गए। इस धमाके में कोई हताहत नहीं हुआ था। जांच में इस घटना के तार हिलाल तक पहुंचते पाए। 
 
बनिहाल हमले में हिलाल की क्‍या भूमिका थी अभी तक यह पुख्‍ता नहीं हो पाया है। सूत्रों का कहना है कि हिलाल जम्‍मू-कश्‍मीर में आतंकवादी गतिविधियों और टेरर फंडिंग में शामिल था। भटिंडा के एसएसपी नानक सिंह ने हिलाल की गिरफ्तारी की पुष्टि तो की है लेकिन उसके पीछे कारणों का ब्‍यौरा नहीं दिया। उन्‍होंने बताया, ' जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस के पास हिलाल के खिलाफ वॉरंट था, हमने तो सिर्फ अरेस्‍ट करने में मदद की है।' 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *