…जब हवा में घूमता रहा बीजेपी सांसद का चॉपर, रुक गई सबकी सांसें

 
जयपुर 

राजस्थान के अलवर में रविवार को अजीबोगरीब स्थिति उत्पन्न हो गई. कुछ पल के लिए मौके पर मौजूद सभी की सांसे थम गईं. हुआ यह कि अलवर से ही भारतीय जनता पार्टी के सांसद महंत बालकनाथ को लेकर उड़े चॉपर हेलिकॉप्टर ने टेक ऑफ के दौरान बैलेन्स खो दिया. पायलट ने सूझबूझ दिखाते हुए समय पर हेलिकॉप्टर पर नियंत्रण स्थापित कर लिया और दुर्घटना टल गई.

हुआ यह कि भाजपा सांसद बालक नाथ अपने संसदीय क्षेत्र के कोट कासिम इलाके के एक मंदिर गए थे. वापसी के समय उनका हेलिकॉप्टर जमीन से थोड़ा ही ऊपर गया था कि वह उसी ऊंचाई पर गोल-गोल घूमता रह गया. हेलिकॉप्टर न तो ऊपर ही जा रहा था और ना ही नीचे ही आ रहा था. वह हवा में ही लहराने लगा.
 
ह देख मौके पर मौजूद सभी कार्यकर्ताओं की सांसे थम गई. हालांकि पायलट की सूझबूझ के कारण कोई अनहोनी नहीं हुई. समय रहते हेलिकॉप्टर पर नियंत्रण पा लिया गया. इसके बाद हेलिकॉप्टर ने गंतव्य के लिए उड़ान भर ली. गनीमत रही कि इसमें जान-माल का कोई नुकसान नहीं हुआ.

अधिक ऊपर नहीं गया था हेलिकॉप्टर
हवा में जब सांसद बालक नाथ के हेलिकॉप्टर ने बैलेन्स खो दिया था, तब वह अधिक ऊंचाई तक नहीं गया था. ऐसे में दुर्घटना की स्थिति में भी जान-माल के नुकसान को टाला जा सकता था. गौरतलब है कि हेलिकॉप्टर दुर्घटना में कर्ई नेता अपनी जान गंवा चुके हैं, ऐसे में भय उत्पन्न होना स्वाभाविक था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *