जब कादर खान ने अमिताभ बच्चन को ‘सर जी’ कहने से किया था मना, ये थी वजह

नई दिल्ली
फिल्म इंडस्ट्री की चकाचौंध में कुछ सितारे खो जाते हैं तो कुछ हमेशा के लिए अमर हो जाते हैं. आज से ठीक एक साल पहले हिंदी फिल्म इंडस्ट्री ने एक ऐसे सितारे को खो दिया था जो हमेशा के लिए अमर हो गया है. हम बात कर रहे हैं बेहतरीन अभिनेता, डायरेक्टर और स्क्रीनराइटर कादर खान की.

कादर खान ने फिल्मों में सीरियस एक्टिंग और कॉमेडी तक की और दर्शकों ने उन्हें हमेशा अपना प्यार दिया. 81 साल की उम्र में जब कादर इस दुनिया से रुखसत हुए तो बॉलीवुड समेत पूरे देश में उनके करोड़ों प्रशंसकों में मायूसी छा गई. कादर खान के निधन के साथ ही उनका एक इंटरव्यू भी तेजी से वायरल होने लगा था, जिसमें वह सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ अपने रिश्तों के बारे में बता रहे थे.

वीडियो में कादर खान ने ब‍िग बी से जुड़ा द‍िलचस्प किस्सा सुनाया. उन्होंने कहा था- 'ये वाकया तब का है जब अमिताभ बच्चन एमपी बनकर दिल्ली गया तो मैं खुश नहीं था. क्योंकि सियासत की दुनिया ऐसी है, जो इंसान को बदलकर वापस भेजती है. तो वो जब वापस आया तो वो मेरा अमिताभ बच्चन नहीं था. मुझे बहुत दुख हुआ. इसे लेकर दोनों के बीच काफी कहासुनी भी हुई.'

कादर खान ने एक घटना का हवाला देते हुए कहा था कि 'जब अमिताभ बहुत ज्यादा सफल हो गए थे और सुपरस्टार बन गए थे, तो लोगों ने उन्हें 'सर जी' कह कर बुलाना शुरू कर दिया था. लेकिन मेरे लिए तो वो अमित या अमिताभ ही था.' कादर खान ने बताया था, 'एक बार बिग बी के दोस्तों के एक ग्रुप की पार्टी हो रही थी, जिसमें मैं भी शामिल था. तभी अमिताभ वहां आए और लोगों ने कहा कि देखो 'सर जी आ गए…' तो मैंने कहा कि ये सर जी कब से हो गया. मेरे लिए तो ये अमिताभ  ही है.'

ये उनके निधन से काफी पहले का इंटरव्यू है. बता दें कि कादर ने अमिताभ के लिए 'मुकद्दर का सिकंदर', 'नसीब' और 'अग्निपथ' जैसी फिल्मों के डायलॉग्स लिखे थे और डायलॉग्स काफी हिट भी हुए थे. कादर खान का जन्म 22 अक्टूबर, 1937 को अफगानिस्तान के काबुल में हुआ था और उन्होंने भारत से बाहर कनाडा में 31 दिसंबर 2018 को अंतिम सांस ली.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *