जनता कर्फ्यू में जनता ने संभाला मोर्चा, सड़कों पर अभूतपूर्व सन्‍नाटा, ट्रेन- बस-बाजार सब बंद, सीएम योगी ने ली जानकारी

 गोरखपुर 
जनता कर्फ्यू में जनता ने मोर्चा संभाल लिया है। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी की अपील का व्‍याप्‍क असर हुआ। सड़कों पर अभूतपूर्व सन्‍नाटा है। ट्रेनें-बसें बंद हैं। लोग वाट़स एप, फेसबुक पर संदेश भेजकर या फोन कर एक-दूसरे को घरों से बाहर न निकलने की अपीलें कर रहे हैं। 

सीएम योगी आदित्‍यनाथ भी कल से गोरखपुर में हैं। कल उन्‍होंने गोरखनाथ मंदिर से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए जनता कर्फ्यू और प्रदेश में खाने-पीने की चीजों, दवाइयों आदि की उपलब्‍धता को लेकर दिशा-निर्देश दिए थे। आज सुबह से ही वह जनता कर्फ्यू की सफलता पर नज़र बनाए हुए हैं। वह प्रदेश के विभिन्‍न जिलों में जनता कर्फ्यू की जानकारी ले रहे हैं। सीएम ने जनता से इसका पालन करने और अपने योगदान से कोरोना को परास्‍त करने का आह़वान किया है। 

रेलवे ने पहले ही एलान कर दिया था पूर्वोत्‍तर रेलवे के विभिन्‍न स्‍टेशनों से चलने वाली उसकी सभी ट्रेनें निरस्‍त रहेंगी। लेकिन कल से चल रहीं जो ट्रेनें आज सुबह गोरखपुर जंक्‍शन पर पहुंची वहां पहले से मौजूद डॉक्‍टरों ने उनके यात्रियों की जांच की। वहां मौजूद पुलिसकर्मी यात्रियों से आपस में कम से कम एक मीटर की दूरी बनाकर चलने की अपीलें करते नज़र आए। पुलिसवाले और डॉक्‍टर खुद भी मास्‍क, ग्‍लब्‍स, चश्‍मे आदि पहनकर सावधानी बरत रहे हैं। सोशल डिस्‍टेंसिंग का मतलब पहली बार लोगों ने समझा और उसे अमल में लाया है। लोगों के बीच जनता कर्फ्यू की तैयारी कल से ही चल रही थी। आज सुबह कुछ इलाकों पुलिस की हूटर बजाती गाडि़यों से लोगों से बीच-बीच में जनता कर्फ्यू को सफल बनाने की अपील भी की जा रही है। पार्क भी बंद हैं। मॉर्निंग वॉकरों ने आज घर में वर्जिश कर ली। गोरखनाथ मंदिर, बुढि़या माई मंदिर, लेहड़ा देवी मंदिर, तरकुलही मंदिर सहित गोरखपुर-बस्‍ती मंडल के तमाम धार्मिक स्‍थल 31 मार्च तक के लिए पहले ही बंद हो चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *