कुएं की सफाई करने उतरे 3 लोगों की दम घुटने से मौत, मौके पर जुटा प्रशासनिक अमला

छिंदवाड़ा
जिले के सौसर नगरीय क्षेत्र में सोमवार को कुएं की सफाई करने उतरे तीन मजदूरों की दम घुटने के कारण मौत हो गई। विचलित करने वाली इस घटना से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। जानकारी लगते ही मौके पर स्थानीय प्रशासन पहुंचा, पहले तो उसे भी यकीन नहीं हुआ कि मजदूरों की मौत हो गई है, लेकिन तस्दीक करने के लिए प्रशासन ने एक मुर्गा कुए में लटका कर देखा, तो वह भी मौत के मुंह में चला गया। उसके बाद जैसे-तैसे मजदूरों को कुए से बाहर निकाला गया।

एसडीएम ने बताया कि सौसर के वार्ड क्रमांक-9 में पानी की किल्लत के चलते सफाई का कार्य करवाया जा रहा था, पहले एक  मजदूर कुएं के अंदर गया, लेकिन काफी देर तक उसकी कोई आवाज नहीं आई तो उसे देखने दूसरा और फिर तीसरा मजदूर कुए में उतरा, लेकिन तीनों ही कुए से बाहर नहीं निकले। घटना पूर्वान्ह 11 से 12 बजे के दरम्यान की है। काफी देर हो जाने के बाद आस-पास के लोगों ने इसकी सूचना पुलिस प्रशासन को दी। उसके बाद रेस्क्यू का कार्य प्रारंभ हो सका। शाम पौने छह बजे तीनों श्रमिकों के शव बाहर निकाले गए।

मृतकों में श्रीराजू के. उम्र 40 वर्ष, शाकिर उम्र 35 व गुड्डू उम्र 25 वर्ष है, सभी मृतक स्थानीय थे। बताया जाता है कि राजू को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास स्वीकृत हुआ था, वह अपने पुराने मकान में स्थित कुए की सफाई करवा रहा था, दो दिन तक खुदाई चली, लेकिन रविवार रात को हुई बारिश के बाद कुए में जहरीली गैस भर गई, जिसके चलते ये मौतें हुर्इं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *