छात्रा की फोटो गांव के व्हाट्सएप ग्रुप में हुई वायरल, डिप्रेशन में आकर नाबालिग ने दी जान

भोपाल
राजधानी भोपाल में एक 11वीं कक्षा की एक छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. परिजनों ने बताया कि छात्रा की तीन लड़कों के साथ की एक तस्वीर उसके ही दोस्तों ने गांव के एक व्हाट्सएप ग्रुप में वायरल कर दी थी. जिसकी वजह से वह पिछले कुछ दिनों से तनाव में थी. मौके पर पुलिस को कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है. परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दिया है.

मामला रातीबड़ थाना क्षेत्र का है. पुलिस के मुताबिक इलाके में रहने वाली 16 साल की किशोरी इसी 11वीं की छात्रा थी. रविवार दोपहर परिवार के सदस्य घर के बाहर पेड़ के नीचे बैठकर बातें कर रहे थे. उस वक्त छात्रा घर में अकेली थी. दोपहर करीब तीन बजे जब परिजन वापस घर में गए तो अंदर का नजारा देख दंग रह गए. छात्रा फंदे पर लटकी हुई थी. इसके बाद परिजनों ने मामले की सूचना पुलिस को दी.

परिजनों ने बताया कि ग्राम पंचायत का एक व्हाट्सएप ग्रुप है. इसमें गांव के छोटे-बड़े सभी लोग जुड़े हुए हैं.  दस दिन पहले इसी ग्रुप में छात्रा की एक एक तस्वीर वायरल हो गई थी. दो दिन पहले इसका पता छात्रा को पता चला जिसके बाद वह तनाव में थी. लोगों ने समझाया भी कि उस तस्वीर में ऐसा कुछ भी नहीं जो डिप्रेशन की वजह बने. फिर भी छात्रा घर के बाहर नहीं निकल रही थी और लगातार तनाव में रहने लगी थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *