छत्‍तीसगढ़ में दो मई को होने वाली PET और PPHT परीक्षा स्‍थगित

रायपुर
 छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) द्वारा पीईटी और पीपीएचटी की परीक्षाएं प्रस्तावित समय से कुछ घंटे पहले ही स्थगित कर दी गई हैं। व्यापमं द्वारा परीक्षा के ठीक एक दिन पहले बुधवार देर शाम आदेश जारी कर इसका फरमान सुनाया है। ऐसे में इसमें शामिल होने वाले 27 जिलों के लगभग 38 हजार परीक्षार्थी परेशान होंगे। ये परीक्षाएं सुबह 9 से 12:15 बजे तक आयोजित की जानी है, जिसके प्रवेश-पत्र 24 अप्रैल को जारी किए गए थे।

वहीं, व्यापमं का इस पर तर्क है कि एनआईसी के सर्वर डाउन होने से कई परीक्षार्थी प्रवेश-पत्र नहीं डाउनलोड कर पाए हैं। इसे देखते हुए गुरुवार को दो पालियों में प्रस्तावित परीक्षा निरस्त कर दी गई है। वहीं, इसके लिए दोबारा से प्रवेश-पत्र जारी किए जाने की बात कही गई है, साथ ही फिर से संशोधित तिथि की घोषणा भी की जाएगी। इसके लिए पीईटी में 18947 और पीपीएचटी में 18538 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। ऐसे में परीक्षा के महज कुछ घंटे पहले परीक्षा स्थगित करने से हजारों परीक्षार्थियों का परेशान होना लाजमी है।

इंजीनियरिंग में रूझान कम
इस सत्र इंजीनियरिंग में परीक्षार्थियों का रूझान काफी कम देखने को मिल रहा है। बीते वर्ष 16 हजार सीटों पर काउंसलिंग की गई थी, जिसमें आवेदन 20 हजार के करीब थे। इसके बावजूद बड़ी संख्या में सीटें खाली रह गई थीं। वहीं, इस सत्र कई कॉलेजों पर मान्यता का खतरा मंडरा रहा है। ऐसे में सीटें कम होने की संभावनाओं से इंकार नहीं किया जा सकता।

कई परीक्षार्थी प्रवेश-पत्र नहीं ले पाए
व्यापमं सलाहकार प्रदीप चौबे ने कहा, एनआईसी का सर्वर डाउन होने की वजह से कई परीक्षार्थी प्रवेश-पत्र नहीं डाउनलोड कर पाए हैं। इसे देखते हुए यह परीक्षा स्थगित कर दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *