छत्तीसगढ़ में जोगी-बसपा गठबंधन टूटा, अलग अलग लड़ेंगे निकाय चुनाव

रायपुर 
लोकसभा चुनाव 2019 में बहुजन समाज पार्टी को मिली करारी हार का असर छत्तीसगढ़ में भी देखने को मिल रहा है. छत्तीसगढ़ में पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की पार्टी जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे के साथ बसपा ने गठबंधन तोड़ दिया है. आगामी निकाय चुनावों में दोनों ही दल अलग अलग चुनाव लड़ेंगे.

बहुजन समाज पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष हेमंत पोयाम ने न्यूज 18 से कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान देशभर में कहीं भी बसपा को गठबंधन का लाभ नहीं मिला. ऐसे में पार्टी सुप्रीमो मायावती ने बसपा के अपने कैडर वोट को मजबूत करने के निर्देश दिए हैं. निकाय व पंचायत चुनाव में छत्तीसगढ़ में बसपा सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी. गठबंधन में अब प्रदेश में आगामी चुनाव बसपा नहीं लड़ेगी. जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे के प्रवक्ता के इकबाल रिजवी का कहना है कि ये अपने अपने हिसाब की बात है. निर्णय का सम्मान होगा.

बता दें कि छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2018 से पहले सितंबर में अजीत जोगी की पार्टी ने बसपा के साथ गठबंधन किया था. इस चुनाव में प्रदेश की कुल 90 में से 35 सीटों पर बसपा और 55 सीटों पर गठबंधन में अजीत जोगी की पार्टी ने चुनाव लड़ा था. दोनों के गठबंधन को सात सीटें मिली थीं, जिनमें दो बसपा की थीं. इसके बाद लोकसभा चुनाव में सभी 11 सीटों पर बसपा ने अकेले चुनाव लड़ा, लेकिन सफलता नहीं मिली. इसके बाद अब दोनों ही दलों ने गठबंधन खत्म कर दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *