छत्तीसगढ़ में छात्र संघ चुनाव के लिए कैबिनेट में प्रस्‍ताव रखेंगे सिंहदेव

रायपुर
छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में अखिल भारतीय प्रोफेशनल कांग्रेस की ओर से आयोजित "द यंग एंड द रेस्टलेस द फ्यूचर ऑफ पॉलिटिक्स" विषय पर संवाद कार्यक्रम में अलग-अलग वर्ग और समूहों के लोगों ने हिस्सा लिया. कार्यक्रम में उपस्थित छात्रों ने भारत की राजनीति को लेकर कई सवाल पूछे, जिसका उन्हें जवाब भी मिला. वहीं कार्यक्रम का संचालन कर रहे वरिष्ठ कांग्रेसी नेता शशि थरूर और वक्ता विवेक तनखा ने पॉलिटिक्स में भी रिटायरमेंट की बात कही, ताकि आने वाली पीढ़ियों को ज्यादा से ज्यादा मौका मिल सके. वहीं छत्तीसगढ़ में प्रत्यक्ष प्रणाली से छात्रसंघ चुनाव कराए जाने के सवाल पर मंत्री टीएस सिंहदेव ने मामले को कैबिनेट और मुख्यमंत्री के सामने रखने की बात कही है.

वरिष्ठ कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा कि राजनीति में युवाओं की भागीदारी होनी चाहिए, वो देश के भविष्य के लिए अच्छा होगा. क्योंकि देश का भविष्य युवाओं का भविष्य है. थरूर ने कहा कि देश में युवाओं की मेजोरिटी काफी कम है. संसद और कैबिनेट में जो लोग हैं वो काफी सीनियर हैं. ऐसे में अगर इन दो जनरेशन के बीच बातचीत नहीं हुई और उनका मन नहीं समझ सके, तो देश की प्रगति कैसे हो सकेगी.

मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि छत्तीसगढ़ में भी छात्र संघ चुनाव होने चाहिए. इस प्रस्ताव को वे कैबिनेट और प्रदेश के मुख्यमंत्री के सामने रखेंगे. वैसे तो इसमें दो बाते हैं एक तो बच्चों की पढ़ाई बाधित होती है, लेकिन दूसरी बात यह है कि इसमें छात्रों को हिस्सा लेने का मौका मिलता है और उनका टैलेंट भी डेवलप होता है. ऐसे में टैलेंट डेवलप होने देना चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *