कॉलेज प्रशासन ने मिटवाया ‘वंदे मातरम’ और ‘भारत माता की जय’ तो प्रिंसिपल को बनाया बंधक

समस्तीपुर 
समस्तीपुर के बलिराम भगत महाविद्यालय में छात्रसंघ कार्यालय पर लिखे वंदे मातरम और भारत माता की जय को मिटाए जाने के बाद अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के छात्र नेता आक्रोशित हो गए हैं. परिषद के आक्रोशित छात्रों ने कालेज में तालाबंदी कर प्रधानाचार्य को बंधक बना लिया और हंगामा शुरू कर दिया. सूचना के बाद मौके पर पहुंची मुफ्फसिल पुलिस ने बीच-बचाव कर मामले को शांत कराया. इसके बाद एबीवीपी के विरोध में वामपंथी छात्र संगठन आइसा के समर्थक समस्तीपुर पटना मुख्य मार्ग पर आ गए और सड़क जाम कर दिया.

जानकारी के मुताबिक समस्तीपुर के बलिराम भगत कॉलेज में छात्रसंघ कार्यालय की दीवारों पर एबीवीपी के द्वारा भारत माता की जय और वंदे मातरम के नारे लिखे गए थे. जिसे कॉलेज प्रशासन के द्वारा मिटवा दिया गया. इसके बाद विद्यार्थी परिषद के छात्र आक्रोशित हो गए उठे और कालेज में तालाबंदी कर हंगामा कर दिया. एबीवीपी छात्र नेताओं ने महाविद्यालय के प्रधानाचार्य को देशद्रोही करार देते हुए उनके ऊपर कार्रवाई करने की मांग की है. हंगाने के बाद सूचना पर पहुंची मुफस्सिल पुलिस ने छात्रों के आरोप पर जांच के बाद कार्रवाई का आश्वासन दिया है.

वहीं, एबीवीपी आक्रामक तेवर के सामने कालेज प्रशासन ने सफाई दी है. जबकि प्राचार्य डॉ. एलपी जयसवाल ने बताया कि उन्हें जानकारी दी गई थी कि अनावश्यक स्लोगन छात्र संघ कार्यालय पर लिखा गया है. उन्होंने कहा कि परीक्षा में व्यस्त होने के कारण वे उस स्लोगन को खुद नहीं देख पाए और उसे  मिटवा दिया गया. उन्होंने बताया कि यह सब गलतफहमी के कारण हो गया. बाद में जब मैंने देखे तो वहां भारत माता की जय और वंदे मातरम लिखा था.

जयसवाल ने बताया कि वह भी भारत माता से प्यार करते हैं और फिर से भारत माता की जय और वंदे मातरम सुंदर अक्षरों में लिखवा दिया गया है. उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि उनके स्तर से इस तरह का कोई भी अपमानजनक काम नहीं हुआ है. वहीं, प्रधानाचार्य के द्वारा छात्र संघ कार्यालय पर फिर से भारत माता की जय और वंदे मातरम लिखवाए जाने के  कदम को एबीवीपी और छात्र संघ से जुड़े पदाधिकारियों ने स्वागत किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *