छत्तीसगढ़: निकाय और पंचायत चुनाव अकेले लड़ेगी जोगी की पार्टी

रायपुर
छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की पार्टी जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के निकाय और पंचायत चुनावों में सभी सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी. विधानसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी के गठबंधन में चुनाव लड़ने वाली जोगी की पार्टी ने निकाय चुनावों को अपने दम पर लड़ने का फैसला लिया है. हालांकि बहुजन समाज पार्टी के साथ गठबंधन अब भी बरकरार रहेगा.

नगरीय निकाय और पंचायत चुनावों को लेकर पार्टी सुप्रीमो अजीत जोगी के रायपुर स्थित निवास में मंगलवार को पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं की बैठक का आयोजन किया गया. इसमें सभी को निकाय और पंचायत चुनावों की तैयारी शुरू करने की बात कही गई. अजीत जोगी की पार्टी के प्रमुख प्रवक्ता इकबाल अहमद रिजवी ने बताया कि बैठक में स्थानीय सभी चुनावों में पार्टी के चुनाव लड़ने को लेकर रणनीति बनाई गई. पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए गए.

'बसपा निकाय चुनाव में उतरने को स्वतंत्र है'

इकबाल अहमद रिजवी ने न्यूज 18 को बताया कि पार्टी ने पहले ही तय कर लिया था कि लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी नहीं उतारेगी, लेकिन सभी स्थानीय चुनावों में हिस्सा लेगी. बहुजन समाज पार्टी के साथ गठबंधन बरकरार रहेगा, लेकिन यदि वे निकाय चुनाव में हिस्सा लेना चाहें तो स्वतंत्र हैं. पहले भी बसपा निकाय चुनावों में हिस्स लेती रही है. हमारी पार्टी के लिए ये पहला निकाय व पंचायत चुनाव होगा.

गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव में जोगी और बसपा के गठबंध ने कुल 7 सीटें जीती थीं. इसके बाद लोकसभा चुनाव में जोगी की पार्टी ने मैदान छोड़ दिया. हालांकि बसपा को समर्थन देने की बात कही थी. इसके बाद अब निकाय चुनाव में अपने दम पर ही मैदान फतेह करने का दावा पार्टी द्वारा किया जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *