छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह सहित 12 बीजेपी विधायक विधानसभा से सस्पेंड

छत्तीसगढ़ विधानसभा में शीतकालीन सत्र का तीसरा दिन काफी हंगामेदार रहा. यहां पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह सहित भाजपा के 12 विधायकों को सदन के गर्भगृह में आने के कारण निलंबित कर दिया गया. इसके बाद सभी निलंबित विधायक कुछ देर तक धरने पर बैठ गए.

विधानसभा सत्र के दौरान सदन में मंगलवार को किसानों की कर्ज माफी के लिए अनुपूरक बजट को चर्चा के लिए पेश किया गया, लेकिन विपक्ष के नेता पहले राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा करने की मांग करने लगे. विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने इसकी अनुमति नहीं दी. इसके बाद से ही सदन में विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया. विपक्ष ने अपनी मांगें नहीं मानने के कारण सदन से वॉकआउट किया. सदन में कार्यवाही के दौरान पांच मिनट के लिए 12 विधायकों को निलंबित कर दिया गया.

विधानसभा परिसर में मीडिया से बातचीत में डॉ. रमन सिंह ने कहा कि नागरिक आपूर्ति निगम घोटाला मामले में सरकार षड्यंत्रपूर्ण तरीके से काम कर रही है. सरकार बदले की रणनीति के तहत काम कर रही है.

बता दें कि विधानसभा सत्र में मंगलवार को सदन में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 10 हजार 395 करोड़ 58 लाख 25 हजार 400 सौ रुपये के अनुपूरक बजट को चर्चा के लिए पेश किया गया. विपक्ष विशेषाधिकार की सूचना नहीं सुनने का हवाला देकर सदन से वॉकआउट कर गया. इसके बाद सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि किसानों के विरोधी बाहर चले गए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *