जीएस मिश्रा के खिलाफ जांच चल रही इसलिए हटाया : कांग्रेस

रायपुर
कांग्रेस ने जिस अफसर को कारण बताकर हटाया भाजपा उसे सही ठहराने में ही नहीं लगी है,बल्कि केन्द्रीय मंत्री से मिलकर भी आ गए कि मिश्रा को हटाए जाने का तरीका गलत है। हटाया उन्हे सहकारिता आयुक्त के पद से है लेकिन विवाद का कारण बन रहा है रेडियस वाटर मामला। इस पर पीसी लेकर कांग्रेस ने कहा है कि दरअसल मामले की जांच चल रही है ऐसे में मिश्रा का पद में बने रहना उचित नहीं था।

राज्य सहकारी निर्वाचन आयोग के पूर्व आयुक्त गणेश शंकर मिश्रा को हटाए जाने के मामले को लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रभारी महामंत्री गिरीश देवांगन और संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा कि गणेश शंकर मिश्रा के खिलाफ रेडियस वाटर मामले में भ्रष्टाचार की शिकायत मिली थी। ऐसे में उन्हें पद पर बने रहना ठीक नहीं था। जिसके बाद सरकार ने उन्हें हटाने का निर्णय लिया।

भाजपा के सांसदों ने केंद्रीय सहकारिता मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से इस मामले की शिकायत की थी। जिसके बाद कांग्रेस ने पीसी के माध्यम से अपना पक्ष रखा। पीसी में कांग्रेस ने कहा कि भ्रष्टाचार के आरोपी अधिकारी को बचाने के लिए केंद्रीय मंत्री से मिलना भाजपा के चरित्र को उजागर करता है। यह दुर्भाग्यजनक है। उन्होंने कहा कि बेहतर होता भाजपा के सांसद प्रदेश की समस्या और कुपोषण को लेकर केंद्रीय मंत्री से मिले होते। गौरतलब है कि श्री मिश्रा को पूर्व मुख्यमंत्री डा.रमनसिंह का करीबी अफसर माना जाता था लेकिन कांग्रेस नेताओं से भी उनके मधुर संबंध रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *