छग हाईकोर्ट के पूर्व जस्टिस त्रिपाठी का कोरोना पाजिटिव,स्थिति गंभीर

नई दिल्ली
छत्तीसगढ़ के लोगों के लिए अचंभित करने वाली खबर है कि,छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के पूर्व जस्टिस और लोकपाल के सदस्य (न्यायिक) न्यायमूर्ति अजय कुमार त्रिपाठी का कोरोना पॉजिटिव आया है। कोरोना वायरस कोविड-19 के संक्रमण के कारण उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही थी तब उन्हे अस्पताल में भर्ती गया था। फिलहाल उन्हें दिल्ली अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के आईसीयू में भर्ती किया गया है।

सूत्रों के मुताबिक एम्स में न्यायमूर्ति त्रिपाठी की हालत गंभीर बनी हुई है। वहीं उनके परिवार के सदस्यों को भी क्वारंटाइन होने के लिए कहा जाएगा। ट्रॉमा सेंटर केंद्र के वरिष्ठ डॉक्टर ने कहा कि-उन्हें निगरानी में रखा है। वहीं हम उनके परिवार के सदस्यों से बात कर रहे हैं ताकि उनके संक्रमण के स्रोत को जाना जा सके। उन्हें कोविड -19 के परीक्षण में पॉजिटिव पाए जाने के बाद अस्पताल में लाया गया।

उल्लेखनीय है कि न्यायमूर्ति त्रिपाठी पटना उच्च न्यायालय में न्यायाधीश थे, जहां से स्थानांतरित होकर छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश बने थे। बाद में उन्होंने मुख्य न्यायाधीश के पद से त्यागपत्र देकर लोकपाल के न्यायिक सदस्य के रूप में योगदान देना शुरू किया और अभी इसी पद पर कार्यरत हैं। देश का शायद यह पहला मामला है, जिसमें कोई पूर्व न्यायाधीश और इतने बड़े पद पर बैठा व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *