बीएचयू में कोरोना वायरस के तीन संदिग्ध छात्र, सभी हैं विदेशी

 
वाराणसी 

देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं. अब उत्तर प्रदेश के वाराणसी से कोरोना वायरस के नए संदिग्धों की पहचान हुई है. बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (बीएचयू) से कोरोना के दो नए विदेशी संदिग्ध मरीज सामने आए हैं. बता दें कि कल एक महिला को कोरोना वायरस की आशंका के चलते बीएचयू में भर्ती कराया गया था.

देश में कोरोना वायरस की काफी दहशत देखने को मिल रही है. अब तक कोरोना वायरस के 34 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं. वहीं बीएचयू में अमेरिका की एक संदिग्ध मरीज के साथ दो और संदिग्ध मिले हैं. इसके साथ ही बीएचयू के सर सुंदरलाल अस्पताल के सुपर स्पेशलिटी सेंटर में कोरोना के कुल विदेशी संदिग्ध मरीजों की संख्या तीन हो गई है. मुख्य चिकित्सा अधिकारी के मुताबिक तीनों को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है.
 
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. वीबी सिंह के मुताबिक तीनों विदेशी छात्र शहर के अस्सी इलाके में मौजूद एक संस्कृत विद्यालय में पढ़ाई करते हैं. शुक्रवार को यूएस की एक विदेशी महिला छात्र, जो वाराणसी में संस्कृत पढ़ने आई हुई थी, को सर्दी-जुकाम की शिकायत के बाद बीएचयू के सुपर स्पेशलिटी सेंटर के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया था.

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. वीबी सिंह ने बताया कि उसी महिला के दो साथियों को भी एहतियातन आइसोलेशन वार्ड में निगरानी के लिए रखा गया है. वहीं इन तीनों के नमूने जांच के लिए भेज दिए गए हैं. फिलहाल इन्हें सिम्टोमेटिक दवाएं दी जा रही हैं.

कहां-कहां से आए मामले?
भारत में अभी तक 34 कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. अभी तक केरल से तीन केस आए थे, जो कि ठीक हो चुके हैं. इसके बाद दिल्ली में एक केस आया, जिसकी वजह से उसके 6 जान-पहचान के लोग भी चपेट में आ गए. वहीं इटली से आए कुल 18 लोग भी कोरोना वायरस से ग्रस्त पाए गए, जिनमें से एक भारतीय और 17 इटली के नागरिक हैं.
 
इसके अलावा गुरुग्राम, गाजियाबाद, तेलंगाना, तमिलनाडु से एक-एक कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज की पहचन की गई है. वहीं लद्दाख के दो लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं. वहीं अब तक देश में कोरोना वायरस के आए 34 पॉजिटिव मामलों में से तीन का इलाज हो चुका है. ऐसे में अब कोरोना वायरस के 31 मरीजों का इलाज जारी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *