चेन्नई में अश्विन पर भारी पड़े धोनी, CSK ने पंजाब को दी मात

चेन्नई
चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) को आईपीएल सीजन 12 के 18वें मुकाबले में 22 रनों से मात दे दी है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने 20 ओवर में 3 विकेट गंवा कर 160 रन बनाए और किंग्स इलेवन पंजाब की टीम को 161 रनों का टारगेट दिया. जवाब में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम 20 ओवर में 5 विकेट गंवा कर 138 रन ही बना पाई और चेन्नई ने मैच अपने नाम कर लिया. पंजाब के लिए सरफराज खान ने 67 रन बनाए जिसके लिए उन्होंने 59 गेंदों का सामना किया और चार चौके तथा दो छक्के लगाए. लोकेश राहुल ने 47 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्के की मदद से 55 रनों की पारी खेली. चेन्नई सुपर किंग्स ने एक बार फिर अंकतालिका में पहला स्थान हासिल कर लिया है.

किंग्स इलेवन पंजाब की पारी

हरभजन सिंह ने पंजाब को शुरुआती ओवर में ही दो झटके दे उसे परेशानी में डाल दिया. हरभजन ने दूसरे ओवर की चौथी गेंद पर क्रिस गेल (5) को पवेलियन भेजा तो वहीं आखिरी गेंद पर मयंक अग्रवाल बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में डु प्लेसिस के हाथों लपके गए. चेन्नई मैच पर पकड़ बनाती दिख रही थी. सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल (55) ने एक छोर से संभाले रखा था और दूसरे छोर से युवा सरफराज अहमद (67) उनका अच्छा साथ दे रहे थे.

इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 110 रनों की साझेदारी की. हालांकि यह दोनों तेजी से रन नहीं बना पा रहे थे. चेन्नई के गेंदबाजों ने दोनों पर अंकुश लगा रखा था जिसका नतीजा यह हुआ कि आखिरी के ओवरों में रनगति बढ़ गई. इसी कारण राहुल 18वें ओवर की तीसरी गेंद पर स्कॉट कुग्लेन का शिकार हो गए. राहुल ने अपनी अर्धशतकीय पारी में 47 गेंदों का सामना किया और तीन चौकों के अलावा एक छक्का लगाया.

अगले ओवर में डेविड मिलर (6) भी पवेलियन लौट लिए. यहां से पंजाब की जीत की उम्मीदें खत्म हो गई थीं. सरफराज का विकेट आखिरी ओवर की चौथी गेंद पर गिरा. उन्होंने 59 गेंदों का सामना कर चार चौके और दो छक्के लगाए. चेन्नई के लिए हरभजन, स्कॉट कुग्लेन ने दो-दो विकेट लिए. दीपक चहर को एक विकेट मिला.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *