चित्रकोट उपचुनाव: BJP-कांग्रेस समेत मैदान में उतरे 9 प्रत्याशी, अब भी नाम वापसी का मौका

बस्तर
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) विधानसभा की बस्तर (Bastar) संभाग की चित्रकोट (Chitrakote) सीट पर उपचुनाव के लिए नामांकन जमा करने की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है. तय समय सीमा के अंतिम दिन बीजेपी (BJP), कांग्रेस (Congress) के उम्मीदवार समेत 9 प्रत्याशियों ने नामांकन आवेदन जमा किया है. अब आवेदनों की स्क्रूटनी के बाद नाम वापसी की प्रक्रिया की जाएगी. इसके बाद प्रत्याशियों के नामों की अंतिम सूची का प्रकाशन होगा. आवेदनों की स्क्रूटनी के बाद 3 अक्टूबर को प्रत्याशी अपना नाम वापस ले सकते हैं.

चित्रकोट विधानसभा उप निर्वाचन (By-Election) के लिए नामांकन पत्र जमा करने के लिए 30 सितंबर तक अंतिम तारीख तय की गई थी. अंतिम दिन 9 अभ्यर्थियों ने रिटर्निंग अधिकारी इन्द्रजीत चन्द्रवाल के समक्ष नामांकन पत्र प्रस्तुत किया. पहले बोमड़ा मंडावी ने 27 सितंबर को नामांकन पत्र जमा किया था. मंडावी ने आज फिर से नामांकन पत्र दाखिल किया. इन्हें मिलाकर चित्रकोट विधानसभा उप निर्वाचन के लिए नामांकन पत्र जमा करने के अंतिम दिन तक नामनिर्देशन पत्र जमा करने वालों की संख्या नौ हो गई है.

नामांकन दाखिले के अंतिम दिन आज अम्बेडकराईट पार्टी ऑफ इंडिया के लखेश्वर कवासी, जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे के बोमड़ा मण्डावी, निर्दलीय अभय कुमार कच्छ, निर्दलीय रितिका कर्मा, सीपीआई के हिड़मो राम मण्डावी, बीजेपी के लच्छूराम कश्यप, कांग्रेस के राजमन बेंजाम, निर्दलीय धरमूराम कश्यप और खिलेश तेता ने अपना नामांकन दाखिल किया है. इनके आवेदनों की स्कूटनी मंगलवार एक अक्टूबर को पूर्वान्ह 11 बजे से जगदलपुर कलेक्टोरेट स्थित न्यायालय अपर कलेक्टर कक्ष क्रमांक-24 में होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *