झाबुआ उपचुनाव को लेकर ये क्या कह गए गोपाल भार्गव, चुनाव आयोग पहुंचा मामला

झाबुआ
बीजेपी प्रत्याशी भानू भूरिया ने  झाबुआ उपचुनाव (Jhabua Byelection)  के लिए आज अपना नामांकन दाखिल किया.  बीजेपी (BJP) की इसी नामांकन रैली (Nomination Rally) के दौरान दिया गया बयान मध्य प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव (Leader of opposition Gopal Bhargav) और बीजेपी के लिए मुसीबत बन गया है. उन्होंने खुले मंच से कहा कि झाबुआ का उपचुनाव दो पार्टियों के बीच नहीं भारत पाकिस्तान (India Pakistan) के बीच है. कांग्रेस के प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया पाकिस्तान के प्रतिनिधि हैं और बीजेपी के प्रत्याशी भानू भूरिया भारत के प्रतिनिधि हैं. उन्होंने जनता से हाथ उठवाकर पूछा आप भारत का समर्थन करेंगे या पाकिस्तान का इसके बाद उन्होंने भारत माता की जय के नारे भी लगवाए.

नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव के बयान पर बवाल मच गया कांग्रेस ने चुनाव आयोग में तत्काल शिकायत कर दी. शिकायत में कहा कि गोपाल भार्गव ने कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया को पाकिस्तानी प्रतिनिधि बताया है. उनका बयान आचार संहिता का उल्लंघन है और उन पर कार्रवाई होनी चाहिए. कांग्रेस के प्रदेश प्रदेश प्रवक्ता नीलाभ शुक्ला ने कहा कि प्रदेश में सत्ता से बाहर होते ही बीजेपी नेता मानसिक अवसाद में आ गए है और अब उपचुनाव में इनके पास कोई भी मुद्दा नहीं बचा.

भाजपा के उम्मीदवार भानू भूरिया के नामांकन के दौरान नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने ये बयान दिया. मंच को संबोधित करते हुए गोपाल भार्गव ने कांग्रेस की सरकार को पाकिस्तान का समर्थक बताया. अपने बयान पर बवाल बढ़ते देख नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने सफाई दी. उन्होंने कहा कि मेरा आशय विचारधारा से था. पाकिस्तान एक विचारधारा है जो हमेशा जंग की बात करता है, आतंकवाद की बात करता है और कांग्रेस उसका हमेशा समर्थन करती है इसलिए मैंने ये बात कही. इसमे विवादित जैसा कुछ नही है. झाबुआ की जनता इसका जवाब देगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *